loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड: जवान की मौत की गुत्थी उलझी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई बड़ी बातें

विजिलेंस दफ्तर में खुदकुशी करने वाले सिपाही चंद्रवीर की मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उलझ गई है।

POSTMARTOM REPORT OF UTTARAKHAND JAWAN CHANDRAVEER - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून, देहरादून न्यूज, उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड पुलिस जवान, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun, Dehradun News, Uttarakhand Police, Uttarakhand Police Jawans, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून में खुद को गोली मारने वाले सिपाही की मौत रहस्य बनकर रह गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की गुत्थी सुलझने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये साबित नहीं हुआ कि सिपाही चंद्रवीर ने खुद पर गोली चलाई या फिर गोली गलती से चली है। पुलिस अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन रिपोर्ट आ जाने के बाद भी ये मामला उलझा हुआ है। पुलिस की जांच अब दिशा विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट पर टिकी है। बैलेस्टिक रिपोर्ट आने के बाद ही सिपाही चंद्रवीर सिंह की मौत के राज से पर्दा उठ सकेगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये पता चला है कि मौत की वजह गोली लगने की वजह से अंदरुनी अंगों के क्षत-विक्षत होने की वजह से हुआ रक्तस्त्राव है, पर गोली जानबूझ कर चलाई गई, या गलती से चली इस बात से पर्दा तभी उठेगा, जब एफएसएल से बैलेस्टिक रिपोर्ट आएगी।

यह भी पढें - उत्तराखंड में चार जवानों की खुदकुशी, एक साथ हुए थे पुलिस में भर्ती
सिपाही चंद्रवीर सिंह ने बीते शनिवार कारगी स्थित विजिलेंस मुख्यालय में खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली थी। वो पौड़ी के सीकूखाल का रहने वाला था। इसी महीने 5 फरवरी को चंद्रवीर की तैनाती विजिलेंस दफ्तर में हुई थी, जहां उसने खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि चंद्रवीर अपने तीन साथियों की मौत के बाद से तनाव में था। उसके सिपाही साथियों ने भी खुदकुशी की थी। घटना के वक्त वो बतौर गार्ड विजिलेंस दफ्तर में ड्यूटी पर तैनात था। बीते शनिवार सुबह करीब तीन बजे आस-पास के लोगों ने संतरी कक्ष से गोली चलने की आवाज सुनी थी, लेकिन वो कुछ समझ नहीं पाए। सुबह लोग लोगों ने खिड़की से संतरी कक्ष में देखा तो वहां कुर्सी पर चंद्रवीर की लाश मिली। चंद्रवीर लहूलुहान था और उसकी राइफल पास में ही गिरी थी। पुलिस का कहना है कि गोली राइफल से ही चली है। गोली चंद्रवीर के पेट और सीने के बीच से पार हो गई थी, जिस वजह से संतरी कक्ष की दीवार में गड्ढा हो गया था। फिलहाल पुलिस एफएसएल से बैलेस्टिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।


Uttarakhand News: POSTMARTOM REPORT OF UTTARAKHAND JAWAN CHANDRAVEER

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें