उत्तराखंड देहरादूनBank manager arrested in dehradun

देहरादून:CBI ने दबोचा रिश्वतखोर बैंक मैनेजर, 40 हजार रुपये में बेच दिया ईमान?

देहरादून में मुद्रा लोन पास कराने के एवज में 40 हजार की रिश्वत मांगने वाले पीएनबी के सीनियर मैनेजर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया।

उत्तराखंड: Bank manager arrested in dehradun
Image: Bank manager arrested in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएनबी के रिश्वतखोर मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने आरोपी मैनेजर राजकुमार को 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। आरोपी ने ये रकम शिकायतकर्ता से मुद्रा लोन पास कराने के एवज में मांगी थी। सीबीआई ने आरोपी से पूछताछ करने के बाद उसके घर और दूसरी जगहों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की। आरोपी के घर से सीबीआई को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। दरअसल दून के रहने वाले कुणाल शर्मा ने आरोपी के खिलाफ सीबीआई से शिकायत की थी। शिकायतकर्ता चंद्रबनी का रहने वाला है उसका भुड्डी गांव में सीमेंट का कारोबार है। कुछ समय पहले कुणाल शर्मा ने फूलचंद नारी शिल्प इंटर कॉलेज के पास स्थित पीएनबी की शाखा में 5 लाख रुपये के मुद्रा लोन के लिए आवेदन किया था। सारी फॉर्मेलिटी पूरी होने के बाद बैंक का सीनियर मैनेजर लोन पास करने में आनाकानी करने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड के जवान की राजस्थान में मौत..घर का इकलौता चिराग चला गया, गांव में मातम
कुणाल शर्मा ने अपनी मजबूरी सीनियर मैनेजर को बताई तो उसने जल्दी लोन पास कराने के एवज में 50 हजार रुपये मांगे। सौदा 40 हजार में तय होने के बाद कुणाल शर्मा ने सीबीआई से शिकायत की। सीबीआई की जांच में शिकायत सही मिली, जिसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी बैंक मैनेजर को 40 हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा। सीबीआई की टीम ने आरोपी के पास से रिश्वत की रकम भी बरामद की है। आरोपी बैंक मैनेजर राजकुमार देहरादून के आर्यनगर का रहने वाला है, सीबीआई ने उसके घर पर भी छापा मारा है, जहां से सीबीआई के हाथ अहम दस्तावेज लगे हैं। सीबीआइ को छापेमारी के दौरान दो बैंकों के लॉकर के दस्तावेज मिले हैं। आरोपी के खिलाफ सीबीआई को पहले भी शिकायतें मिल चुकी हैं। फिलहाल सीबीआई आरोपी को विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश करने की तैयारी कर रही है, ताकि आगे की कार्रवाई पूरी की जा सके।