उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand police bharti soon

उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने का शानदार मौका, 1400 पदों के लिए होगी परीक्षा..हो गई तैयारी

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है, जल्द ही उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल के 14 सौ खाली पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगी। इसके साथ ही सब-इंस्पेक्टर के खाली पद भी भरे जाएंगे।

उत्तराखंड: Uttarakhand police bharti soon
Image: Uttarakhand police bharti soon (Source: Social Media)

देहरादून: पुलिस सेवा में जाने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सूबे के बेरोजगार युवाओं को जल्द ही उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। उत्तराखंड पुलिस ने पुलिसकर्मियों के 1400 खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू कर दी है। आगामी फरवरी और मार्च महीने में पुलिस कर्मचारियों की भर्ती के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगी। बेरोजगार युवाओं को सिविल पुलिस, पीएससी, आर्म्ड फोर्स, फायर सर्विस समेत सभी शाखाओं पर भर्ती होने का अवसर मिलेगा। एक राहत भरी खबर प्रमोशन का इंतजार कर रहे कांस्टेबलों के लिए भी है। अलग-अलग शाखाओं में काम कर रहे 14 सौ कांस्टेबलों को प्रमोशन देने की तैयारी की जा रही है। कांस्टेबलों को प्रमोट कर हेड कांस्टेबल बनाया जाएगा, उनकी जगह नए लोगों को नौकरी दी जाएगी। डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना: गोल्डन कार्ड बनवाने से पहले पढ़ लीजिए जरूरी खबर
उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल नियमावली को शासन की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय के सभी विभागों में खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है।उत्तराखंड पुलिस की नियमावली को संशोधन के बाद स्वीकृति के लिए भेजा गया था। शासन की तरफ से नियमावली को स्वीकृति मिल गई है। डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने कहा कि संशोधन प्रकिया पूरी होने के बाद कॉन्स्टेबल संबंधी नियमावली लागू हो चुकी है। फिलहाल पेपर वर्क संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। इसके बाद प्रमोशन का इंतजार कर रहे कांस्टेबलों को हेड कांस्टेबल पद पर प्रमोट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही नई भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नियमावली बनने का फायदा सब इंस्पेक्टर पद पर काम कर रहे कर्मचारियों को भी मिलेगा। सब इंस्पेक्टरों को इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर को सीओ पद पर प्रमोट किया जाएगा। सब इंस्पेक्टर के खाली पदों को भरने के लिए भी नई भर्ती की जाएगी।