उत्तराखंड देहरादूनDehradun two brothers got good percentile in jee mains

देहरादून के जुड़वा भाईयों की मेहनत रंग लाई, जेईई मेन्स में हासिल किए 98 परसेंटाइल

देहरादून के जुड़वा भाईयों आकाश और विकास ने जेईई मेन परीक्षा में 98 परेंसटाइल हासिल कर मिसाल पेश की है। दोनों भाईयों की सफलता से परिवार खुश है।

उत्तराखंड: Dehradun two brothers got good percentile in jee mains
Image: Dehradun two brothers got good percentile in jee mains (Source: Social Media)

देहरादून: जुड़वा भाईयों के किस्से-कारनामे तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन देहरादून में जुड़वा भाईयों ने पढ़ाई में साझेदारी कर जो मिसाल पेश की, उसकी लोग तारीफ करते नहीं थक रहे। देहरादून में रहने वाले जुड़वां भाईयों आकाश और विकास ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन में 98 से ज्यादा परसेंटाइल हासिल कर अपने क्षेत्र का मान बढ़ाया है। दोनों भाईयों की इस उपलब्धि से उनके परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे। जेईई मेन में सफलता हासिल करने के बाद ये दोनों भाई अब जेईई एडवांस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। आकाश और विकास ने पिछले साल समरवैली स्कूल से 12वीं पास की थी। दोनों भाई पढ़ाई में पहले से ही अव्वल रहे हैं। आइए आपको इस बारे में बताते हैं कि दोनों ने इसके लिए किस तरह से मेहनत की थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - जेईई मेन रिजल्ट: उत्तराखंड में पल्लव सेमवाल ने किया टॉप, गांव में खुशी की लहर
इंटर पास करने के बाद दोनों भाईयों ने पिछले साल जेईई मेन परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में आकाश ने जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाई किया था, लेकिन विकास क्वालिफाई नहीं कर पाया। बाद में दोनों ने एक साथ दोबारा तैयारी करने का फैसला लिया। इस साल दोनों ने साथ में जेईई मेन-1 परीक्षा दी। परीक्षा का रिजल्ट 19 जनवरी को जारी हुआ। जिसमें आकाश ने 98.77 और विकास ने 98.59 परसेंटाइल हासिल किया। दोनों भाई पिछले दो साल से आईआईटी में दाखिले की तैयारी कर रहे हैं, उनके परिजनों को उम्मीद है कि इस साल उन्हें अपनी कोशिशों में सफलता जरूर मिलेगी। बता दें कि इस बार जेईई मेन की परीक्षा पहली बार ऑनलाइन हुई, जिससे छात्र खुश हैं। पिछले साल के मुकाबले इस साल रिजल्ट भी अच्छा रहा है।