उत्तराखंड टिहरी गढ़वालPallav semwal topper of jee mains in uttarakhand

जेईई मेन रिजल्ट: उत्तराखंड में पल्लव सेमवाल ने किया टॉप, गांव में खुशी की लहर

टिहरी के पल्लव सेमवाल ने जेईई मेन 2019 पेपर 1 में उत्तराखंड टॉप किया है। आइए आपको बताते हैं कि किस तरह से पल्लव इस अंजाम पर पहुंचे।

उत्तराखंड: Pallav semwal topper of jee mains in uttarakhand
Image: Pallav semwal topper of jee mains in uttarakhand (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के पल्लव सेमवाल ने जेईई मेन 2019 पेपर 1 में 99.95 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य में टॉप किया है। नेशनल लेवल की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का आयोजन 8 से 12 जनवरी तक किया गया था। पल्लव की इस उपलब्धि से उनके परिजन फूले नहीं समा रहे। आस-पास रहने वाले लोगों ने पल्लव के घर पहुंच कर उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। जेईई मेन में टॉप करने के बाद पल्लव बड़े-बड़े इंस्टीट्यूट्स में पढ़ने का मौका मिलेगा। जेईई मेन 2019 पेपर 1 में टॉप करने वाले पल्लव सेमवाल टिहरी के प्रतापनगर के रहने वाले हैं। वो जाखणी गांव में रहते हैं। पल्लव जेईई परीक्षा के लिए कई साल से मेहनत कर रहे थे। दूसरी कोशिश में उन्होंने इंजीनियरिंग की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल कर प्रदेश में फर्स्ट रैंक हासिल किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - खुशखबरी: गांवों में खत्म होगा इंतजार, उत्तराखंड की हर विधानसभा में बनेंगी नई सड़कें
पल्लव ने परीक्षा में 99.95 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इससे पहले पल्लव साल 2018 में भी जेई मेन परीक्षा दे चुके हैं, लेकिन उस वक्त वो टॉप करने में सफल नहीं हो पाए थे। दूसरे प्रयास में पल्लव ने सफलता हासिल की है। उनकी इस उपलब्धि से टिहरी का मान बढ़ा है। पल्लव के पिता पीपी सेमवाल जेएस डब्ल्यू इनर्जी हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट किन्नौर में आईटी मैनेजर है। जबकि माता मधु सेमवाल गृहणी है। पल्लव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और टीचर्स को दिया।अलग-अगल पाली में कंप्यूटर आधारित परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी, जिसका रिजल्ट 19 जनवरी को जारी हुआ। जेईई मेन 2019 पेपर 1 में उत्तराखंड के पल्लव सेमवाल अव्वल रहे हैं। जेईई मेन 2019 के पेपर – II का रिजल्ट बाद में जारी किया जाएगा।