उत्तराखंड swine flu alert 8 die in dehradun

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर, अकेले देहरादून में ही अब तक 8 की मौत.. अलर्ट जारी

सीबीएसई ने स्वाइन फ्लू के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसमें स्कूलों से एतहतियात बरतने को कहा गया है।

उत्तराखंड स्वाइन फ्लू: swine flu alert 8 die in dehradun
Image: swine flu alert 8 die in dehradun (Source: Social Media)

: प्रदेश में स्वाइन फ्लू तेजी से पैर पसार रहा है। अकेले दून में स्वाइन फ्लू से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। स्कूल प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है, ताकि मासूमों को स्वाइन फ्लू के खतरे से बचाया जा सके। बोर्ड के देहरादून स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ने स्वाइन फ्लू को लेकर स्कूलों को एडवाइजरी भेज दी है। इसमें स्कूलों से जरूरी सावधानी बरतने को कहा गया है। स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों से लोग कितने डरे हुए हैं, इसका अंदाजा अस्पतालों में स्वाइन फ्लू की जांच के लिए लगी मरीजों की कतार को देखकर लगाया जा सकता है। बुखार होने पर लोग एहतियात बरतते हुए स्वाइन फ्लू की जांच कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि में ऐसे डॉक्टर भी हैं, सिर्फ 23 रुपये में हुआ पथरी का ऑपरेशन...पढ़िए अच्छी खबर
स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलो को देखते हुए सीबीएसई ने सभी स्कूलों के लिए अलर्ट जारी किया है। बोर्ड की तरफ से जारी एडवाइजरी में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है। बोर्ड ने ये भी कहा है कि अगर किसी बच्चे को बुखार की शिकायत हो तो इसके बारे में तुरंद पैरेंट्स को जानकारी दें। एडवाइजरी में पैरेंट्स से साफ-सफाई का ध्यान रखने और ठंड से बच्चों का बचाव करने के लिए भी कहा गया है। बता दें कि स्वाइन फ्लू से देहरादून में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बोर्ड की तरफ से एडवाइजरी जारी होने के बाद स्कूल सतर्क हो गए हैं। बच्चों को स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। स्कूलों ने बच्चों के पैरेंट्स को भी एडवाइजरी भेजी है।