उत्तराखंड रुद्रप्रयागAtal ayushman uttarakhand yojna in rudraprayag

वाह! रुद्रप्रयाग जिले में अटल आयुष्मान योजना का शुभारंभ, CM ने दी करोड़ों की सौगात

रुद्रप्रयाग जिले में अटल आयुष्मान योजना का शुभारंभ हो गया है। इसके साथ ही सीएम ने जिले में 78 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया।

उत्तराखंड: Atal ayushman uttarakhand yojna in rudraprayag
Image: Atal ayushman uttarakhand yojna in rudraprayag (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना को लेकर सभी के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। जगह जगह गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए लोग आ रहे हैं और खास बात ये है कि इसके तहत लोगों को इलाज की भी सुविधा मिल रही है। इसी सिलसिले में सीएम त्रिवेंद्र रुद्रप्रयाग जिले में गए हुए थे। सबसे अच्छी बात ये है कि जखोली ब्लाक के थाती-बड़मा के दिग्धार में प्रस्तावित सैनिक स्कूल के निर्माण की उम्मीद फिर से जग गई है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत अधूरे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मौके पर ही 78.6793 करोड़ की 25 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। इसके साथ ही रुद्रप्रयाग में नया बस अड्डा पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का भी शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह, सावधान रहें!
इस दौरान सीेएम ने पात्रों को ई गोल्डन कार्ड वितरित किए। आप अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का गोल्डन कार्ड बनवाना चाहते हैं ? फिक्र मत कीजिए...हम आपको बता रहे हैं कि आखिर किस तरह से आप ये कार्ड बना सकते हैं। आपको अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर जाना होगा। या फिर आप अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल में जाइए। इसके लिए आपका नाम पात्रता लिस्ट में होना जरूरी है। अगर आप कॉमन सर्विस सेंटर जाते हैं, तो कार्ड बनाने के लिए 30 रुपये फीस देनी होगी। कार्ड ना होने पर फिलहाल इलाज के लिए सीधे अस्पताल जा सकते हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरफ से जारी पत्र के साथ कोई भी वैलिड आईडी कार्ड होने पर इलाज की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सरकार ने नगर निगम में भी अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने शुरू कर दिए हैं। निगम में काउंटर खोला गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का कार्ड ऐसे बनाएं, पढ़िए आपके काम की खबर
निगम के काउंटर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा। देखा जा रहा है कि कार्ड बनवाने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। पहले ही दिन सैकड़ों लोगों ने कार्ड बनवाए।देहरादून नगर निगम में मेयर सुनील उनियाल गामा के निर्देश पर कार्ड बनने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा कॉमन सर्विस सेंटर की ओर से लगाए गए काउंटर में भी लोगों की भीड़ जुटी। उत्तराखंड में 25 दिसंबर से शुरू हुई अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का फायदा गरीब मरीजों को मिलने लगा है।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अलट बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर अटल आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया था। योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने वाले परिवार को 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त मिलेगा। योजना शुरू होने के साथ ही लोगों ने गोल्डन कार्ड के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया है।