loksabha elections 2019 results

लोकसभा चुनाव: अल्मोड़ा सीट से रेखा आर्य ने मांगा टिकट, पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज़ हो गई है। इस बीच अल्मोड़ा सीट को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है।

Rekha arya news before loksabha election - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, रेखा आर्या, अल्मोड़ा सीट, उत्तराखंड लोकसभा चुनाव, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Line Arya, Almora seat, Uttarakhand Lok Sabha elections, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बीजेपी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। पार्टी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पार्टी के प्रमुख चेहरों को राज्य में आने का न्योता दे रही है, वहीं चुनाव की तैयारियों के बीच लोकसभा सीटों से टिकट के लिए नए-नए दावेदार सामने आ रहे हैं। अभी कुछ ही दिन हुए हैं, जब परिवहन यशपाल आर्य नैनीताल से चुनाव लड़ने की पेशकश कर रहे थे, आर्य अपने पक्ष में कई दलीलें दे रहे थे, अब टिकट के नए दावेदारों में राज्यमंत्री रेखा आर्य भी शामिल हो गई हैं। रेखा आर्य ने अल्मोड़ा सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। इससे पहले रेखा आर्य 2014 में भी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं थी, लेकिन टिकट ना मिलने से उन्हें मायूस होना पड़ा। बहरहाल टिकट के दावेदारों ने बीजेपी कार्यकारिणी के माथे पर बल डाल दिए हैं। हर दिन सामने आ रहे नए दावेदारों से निपटना और उन्हें संतुष्ट रखना बीजेपी के सामने नई चुनौती है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर, 6 राज्यों ने एकजुट होकर शुरू की रेणुका परियोजना
पिछले 5 साल में बीजेपी ने राज्य में अपनी गहरी पैठ बनाई है। बीजेपी इस बार भी पिछले लोकसभा चुनाव में मिली जीत को दोहराना चाहती है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत हासिल की थी। जिसका फायदा बीजेपी को लोकसभा चुनाव में मिला और पार्टी ने प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की। इस बार लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के पास पहले से कई दावेदार हैं। चर्चा है कि अल्मोड़ा सीट पर बीजेपी किसी नए चेहरे को उतार सकती है। इन चर्चाओं के बीच रेखा आर्य ने लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा सार्वजनिक कर दी है। रेखा आर्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वो साल 2014 में भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन पार्टी हाईकमान के फैसले का सम्मान करते हुए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा, हालांकि इस बार वो चाहती हैं कि उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया जाए।


Uttarakhand News: Rekha arya news before loksabha election

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें