उत्तराखंड Atal ayushman uttarakhand yojna in uttarakhand

पहाड़ में पहुंची ‘अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना’, आम लोगों को मिल रहे हैं गोल्डन कार्ड

अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना अब पहाड़ों में आ गई है। हर किसी में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

उत्तराखंड: Atal ayushman uttarakhand yojna in uttarakhand
Image: Atal ayushman uttarakhand yojna in uttarakhand (Source: Social Media)

: भारत सरकार व उत्तराखंड सरकार के द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी "अटल आयुष्मान " योजना के तहत इन दिनों रुद्रप्रयाग जिले के तल्लानागपुर के सतेराखाल क्षेत्र में स्थानीय युवाओं के द्वारा ग्रामीणों को इस योजना के बारे में जागरूक किया जा रहा है। और स्थानीय लोगों के गोल्डन कार्ड बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय युवा, महिलाएं, बुजुर्ग सरकार की इस जनहितकारी योजना को लेकर खासे उत्साहित हैं। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला महामंत्री व समाजिक कार्यकर्ता गम्भीर सिंह बिष्ट ने बताया कि उत्तराखंड सरकार के द्वारा यह योजना 23 लाख परिवारों के लिए शुरू की गई है जिसका लाभ उत्तराखंड के प्रत्येक नागरिक को मिलेगा। इसी के तहत प्रत्येक नागरिक के गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का कार्ड ऐसे बनाएं, पढ़िए आपके काम की खबर
इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष 500000 का इलाज निशुल्क मिलेगा जिनमें 1350 बीमारियों का निशुल्क इलाज किया जाएगा। उन्होने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ जन जन को मिले इसके लिए संकल्प लिया गया की प्रत्येक ग्रामीण को इस योजना और इसके लाभ के बारे में विस्तार से बताया जाए। स्थानीय सीएससी संचालक जीतेन्द्र सिंह बर्त्वाल के सहयोग से गांव गांव जाकर गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं इसके तहत ग्राम सभा नारी, स्युपुरी, सतेरा और सन में अभी तक ग्रामीणों के गोल्डन कार्ड बनाये गये हैं। और इसके बाद आसपास के सभी गांव में ग्रामीणों को आयुष्मान योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी वह जल्द से जल्द सभी के गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे। इस योजना से ग्रामीणों में भारी उत्साह है और उन्होंने उत्तराखंड सरकार वह भारत सरकार का आभार भी व्यक्त किया है।यह भी पढें - उत्तरकाशी के रैथल गांव के युवाओं का बेमिसाल काम, ऐसे लड़ी पलायन से जंग
हम आपको इसकी तस्वीरें भी दिखा रहे हैं। देखिए

आज #अटल_आयुष्मान_योजना के तहत आज ग्राम सभा- सन में #गोल्डन_कार्ड बनाने को लेकर ग्रामीणों में भारी उत्साह..क्षेत्र के सभी ग्रामीणों को मिलेगा अटल आयुष्मान जैसी महत्वकांक्षी योजना का लाभ..

Posted by Gambheer Singh Bisht on Wednesday, January 2, 2019