उत्तराखंड Uttarakhand girl priyanka chaudhary to lead indian women boxing team

उत्तराखंड की प्रियंका को मिली इंडियन रेलवे टीम की कमान, नेशनल चैंपियनशिप में दिखेगा दम

बॉक्सर प्रियंका चौधरी उत्तराखंड के काशीपुर की रहने वाली हैं। बॉक्सिंग में चार बार नेशनल चैंपियन रह चुकीं प्रियंका को भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला बॉक्सर का खिताब भी मिल चुका है।

उत्तराखंड: Uttarakhand girl priyanka chaudhary to lead indian women boxing team
Image: Uttarakhand girl priyanka chaudhary to lead indian women boxing team (Source: Social Media)

: उत्तराखंड की बेटी प्रियंका चौधरी ने सूबे को एक बार फिर गौरवान्वित किया है। बॉक्सर प्रियंका चौधरी सीनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप के लिए भारतीय रेलवे टीम का नेतृत्व करेंगी। सीनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन कर्नाटक के बेल्लारी में किया जाएगा। चैंपियनशिप 31 दिसंबर से 6 जनवरी तक आयोजित होगी। सात दिनों तक चलने वाली चैंपियनशिप में प्रियंका चौधरी ना केवल रेलवे की तरफ से हिस्सा लेंगी, बल्कि भारतीय रेलवे टीम की अगुवाई भी करेंगी। बॉक्सर प्रियंका चौधरी उत्तराखंड के काशीपुर की रहने वाली हैं। बॉक्सिंग में चार बार नेशनल चैंपियन रह चुकीं प्रियंका को भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला बॉक्सर का खिताब भी मिल चुका है। कई चैंपियनशिप में अपने पंच का लोहा मनवा चुकीं प्रियंका वर्तमान में बड़ौदा हाउस दिल्ली में काम करती हैं। प्रियंका चौधरी की इस कामयाबी पर उन्हें उनके परिजनों और खेलप्रेमियों ने बधाई दी। प्रियंका के कोच हरजिंदर सिंह संधु ने चैंपियनशिप में प्रियंका के गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद जताई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की धाकड़ छोरी, वर्ल्ड बॉक्सिंग रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंची..बधाई दें
अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर प्रियंका अपनी बॉक्सिंग का देश-विदेश में लोहा मनवा चुकी हैं। इन दिनों प्रियंका राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप की तैयारी में जुटी हैं, ताकि वो देश के लिए सोना जीत सकें। प्रियंका उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने वाली पहली महिला बॉक्सर हैं। प्रियंका ने दो बार एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। प्रियंका लगातार तीन साल तक 60 किग्रा भार वर्ग में नेशनल चैंपियन रही हैं। यह कारनामा उन्होंने 2014 से 2017 तक किया। इसके अलावा उन्हें 2017 में बेस्ट बॉक्सर भी चुना गया।इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबीए) की ओर से जारी महिला वर्ग की नई विश्व रैंकिंग में 60 किग्रा भार वर्ग में वह 18वें स्थान पर पहुंची हैं। प्रियंका जनवरी 2018 में दिल्ली में इंटरनेशनल ओपन इंडिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य, जून में कजाकिस्तान में दो सीनियर इंटरनेशनल महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में एक-एक कांस्य पदक हासिल कर चुकी हैं।