उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Police recruitments to start soon

उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा बनने का मौका, जल्द शुरू हो सकती हैं भर्तियां

ताजा खबर है कि पुलिस प्रशासन की तरफ से नियमावली की खामियां दूर कर दोबारा स्वीकृति के लिए भेजी गई है, इसके बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी...

उत्तराखंड पुलिस: Uttarakhand Police recruitments to start soon
Image: Uttarakhand Police recruitments to start soon (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही उत्तराखंड पुलिस की तरफ से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। सब कुछ ठीक रहा तो उम्मीद है कि जनवरी महीने में ही भर्ती संबंधी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पुलिस महकमे ने भर्ती संबंधी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि नियमावली में खामियां होने के चलते उत्तराखंड में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पा रहीं थी। एडीजी प्रशासन राम सिंह मीणा के अनुसार इंस्पेक्टर, कांस्टेबल और सब कांस्टेबल की नियमावली में कई खामियां थीं, जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों की भर्ती नहीं हो पा रही थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि में रिश्ते शर्मसार... ससुर ने लूट ली बहू की अस्मत, पति ने कराया गर्भपात
ताजा खबर है कि पुलिस प्रशासन की तरफ से नियमावली की खामियां दूर कर दोबारा स्वीकृति के लिए भेजी गई है। नियमावली को स्वीकृति मिलने के साथ ही पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नियमावली स्वीकृति से उन पुलिसकर्मियों को भी फायदा होगा जो लंबे वक्त से अपने प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों की भर्ती शुरू होने से जहां उत्तराखंड के हजारों बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलेगी, वहीं पुलिसकर्मियों की कमी से जूझ रहे पुलिस महकमे को भी राहत मिलने की उम्मीद है। नियमावली को स्वीकृति मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को अपने प्रमोशन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।