उत्तराखंड Rain forecast for uttarakhand

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, 4 जिलों में बारिश और पाले से बढ़ेगी मुसीबत!

उत्तराखंड के लिए एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 22 से 30 दिसंबर के बीच चार जिलों में बारिश से ठंड और भी ज्यादा बढ़ेगी।

उत्तराखंड: Rain forecast for uttarakhand
Image: Rain forecast for uttarakhand (Source: Social Media)

: उत्तराखंड में बर्फबारी ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। इस बीच मौसम विभाग ने फिर से अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से अब बारिश और पाले का अलर्ट जारी किया गया है। सीमावर्ती जिलों में पाला पड़ने से पहले ही ठंड बढ़ चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक 22 से 30 दिसंबर तक उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। खास तौर पर उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। उधर बेड़ीनाग, डीडीहाट, कनालीछीना, गंगोलीहाट, नाकोट, चंडाक, आठगांव सिलिंग जैसी जगहों पर रातभर से पाला गिर रहा है। खास बात ये है कि पाला गिरने से सड़क पर दुर्घटनाओं की संभावना ज्यादा हो जाती है। इसलिए आपको और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की ‘दामिनी’ के गुनहगार को फांसी दो, सड़क पर उतरे गुस्साए छात्र
बर्फबारी के बाद से उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठाने के लिए दूर दूर से पर्यटक आ रहे हैं। दरअसल इसी महीने 11 से 13 दिसंबर के बीच उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। इसके बाद धूप खिली तो मौसम खुशगवार हो गया। इस खूबसूरती का लुत्फ उठाने के लिए जमकर पर्यटक आ रहे हैं। उधर केदारनाथ में हो रही बर्फबारी के बीच निम की टीम लगातार काम कर रही है। ये वीडियो देखिए।

ये भी पढ़ें:

सब्सक्राइब करें: