उत्तराखंड UDAN seva to start from delhi pantnagar dehradun from 26 dec

खुशखबरी: दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के लिए 26 दिसंबर से हवाई सेवा, किराया 500 से शुरू

उत्तराखंड में हवाई सफर करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। 26 दिसंबर से दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा की शुरुआत होने जा रही है।

उत्तराखंड: UDAN seva to start from delhi pantnagar dehradun from 26 dec
Image: UDAN seva to start from delhi pantnagar dehradun from 26 dec (Source: Social Media)

: अगर आप दिल्ली से पंतनगर देहरादून के लिए हवाई सफर करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। 26 दिसंबर से UDAN यानी उड़े देश का हर नागरिक सेवा के तहत दिल्ली से पंतनगर और देहरादून के लिए हवाई सेवा की शुरुआत होने जा रही है। दरअसल इस सेवा को 19 दिसंबर से शुरू होना था लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसकी शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। इसके पीछे खास वजह भी है।
बताया जा रहा है कि पुराने शेड्यूल में ये उड़ान दिल्ली-देहरादून-पंतनगर के लिए प्रस्तावित थी। अब इसमें कुछ बदलाव किया गया है और अब ये सेवा दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के लिए शुरू होगी। इस सेवा का किराया बेहद सस्ता है। अब आपको इस हवाई सेवा की कुछ खास बातें बता देते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - खुशखबरी..ऑलवेदर रोड से जुड़ेगा कोटद्वार-श्रीनगर और हर्बटपुर बड़कोट मार्ग!
ये हवाई सेवा हफ्ते में चार दिन यानी बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। खास बात ये है कि इसका किराया बेहद सस्ता है। इसका किराया 500 रुपये से 2500 रुपये तक होगा। एयरपोर्ट के निदेशक संजीव कुमार ने इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। उनका कहना है कि नए शेड्यूल में एयर इंडिया का 72 सीटर विमान दिल्ली से उड़ान भरेगा। ये विमान 01:10 बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेगा। इसके बाद पंतनगर से ये विमान 01:40 बजे उड़ान भरेगा। 02:40 बजे विमान जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा। एयर इंडिया का ही दूसरा विमान जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 03:05 बजे उड़ान भरेगा। ये विमान 03:55 बजे पंतनगर एयरपोर्ट उतरेगा। पंतनगर से ये विमान 04:30 बजे दिल्ली के लिए चलेगा। शाम 05:40 बजे ये विमान दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा। खास बात ये भी है कि इस हवाई सेवा के किराये में उत्तराखंड सरकार की तरफ से सब्सिडी भी मिलेगी, ये सब्सिडी 3 साल तक जारी रहेगी।