loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड में बर्फबारी से लुढ़का पारा, मसूरी में उमड़े पर्यटक..7 जिलों को फिर से चेतावनी

उत्तराखंड में लगातार बर्फबारी से कई जगहें बर्फ की सफेद चादर से पट गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने फिर से भविष्यवाणी की है।

snowfall and weather report of uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बारिश, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand weather, Uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार बार फिर से सच साबित हुई है। मौसम विभाग ने 48 घंटे पहले ही जानकारी दे दी थी कि उत्तराखंड में बर्फबारी की पूरी संभावना है। फिलहाल उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में बर्फबारी से शीतलहर जारी है। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि बर्फबारी और बारिश का ये दौर फिलहाल जारी रहेगा। यानी इतना जरूर है कि उत्तराखंड में शीतलहर से फिलहाल को राहत नहीं मिलेगी। सबसे पहले आपको उत्तराखंड की अलग अलग जगहों का न्यूनतम तापमान बता देते हैं।
मसूरी का न्यूनतम तापमान- 0.1 डिग्री
टिहरी का न्यूनतम तापमान- 3.9 डिग्री
मुक्तेश्वर का न्यूनतम तापमान- 1.3 डिग्री
उत्तरकाशी का न्यूनतम तापमान- 2.0 डिग्री
जोशीमठ का न्यूनतम तापमान- 1.9 डिग्री
नैनीताल का न्यूनतम तापमान- 4.9 डिग्री
पिथौरागढ़ का न्यूनतम तापमान- 4.6 डिग्री

यह भी पढें - Video: केदारनाथ धाम में 5 घंटे तक बर्फबारी..देखिए बर्फ में ढके भोलेनाथ का लेटेस्ट वीडियो
फिलहाल मौसम विभाग का कहना है कि बर्फबारी और बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली। यानी पहाड़ जिलों यानी रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मौड़ा, नैनीताल के लोगों को अभी सावधान रहने की जरूरत है। गढ़वाल और कुमाऊं की ऊंची चोटियों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड में बर्फबारी हो रही है। मसूरी में नागटिब्बा, सुरकंडा, धनौल्टी के साथ ही चकराता की पहाड़ियों में खूब बर्फबारी हुई। मौसम विज्ञान केंद के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। एक बार फिर से ऊंचे पहाड़ों में बर्फबारी हो सकती है। इससे तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है।


Uttarakhand News: snowfall and weather report of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें