उत्तराखंड weather forecast uttarakhand

उत्तराखंड में बर्फबारी से पड़ी कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे 5 जिलों के लोग सावधान रहें

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई है। बारिश और बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अगले 24 घंटों तक सावधान रहने की चेतावनी मिली है।

उत्तराखंड: weather forecast uttarakhand
Image: weather forecast uttarakhand (Source: Social Media)

: उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग द्वारा कल ही चेतावनी जारी कर दी गई थी कि बारिश और बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ेगी। हुआ भी कुछ ऐसा ही है। चारधाम समेत, पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हुई है, जिससे पूरा क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में है। इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मैदानी क्षेत्र भी शीतलहर की चपेट में हैं।
इस बीच राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने फिर से बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। बताया गया है कि अगले 24 घंटे एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इससे तापमान तीन डिग्री तक नीचे गिर सकता है। खासतौर पर पहाड़ के पांच जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और नैनीताल के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून में रफ्तार का कहर..स्कॉर्पियो और ऑल्टो की भिड़ंत..एक की मौत, 5 लोग घायल
चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और नैनीताल में पहले से ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अब आने वाली बारिश और बर्फबारी से इन जिलों के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
ताज़ा बर्फबारी के बाद मसूरी और नैनीताल में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया है। ऐसे में एक बार फिर से होने वाली बारिश और बर्फबारी से मुसीबतें बढ़ सकती हैं।
उत्तराखंड की अलग अलग जगहों में आज का न्यूनतम तापमान इस तरह से है।
देहरादून 7 डिग्री सेल्सियस
नैनीताल 6 डिग्री सेल्सियस
मसूरी 4 डिग्री सेल्सियस
पिथौरागढ़ 3 डिग्री सेल्सियस
उत्तरकाशी 7 डिग्री सेल्सियस
टिहरी 4 डिग्री सेल्सियस
हरिद्वार 6 डिग्री सेल्सियस