उत्तराखंड nikita rana from tehri garhwal top ten in miss asia award

टिहरी गढ़वाल के पुरसोल गांव की बेटी को बधाई, मिस एशिया 2018 के टॉप 10 में बनाई जगह

मान लीजिए कि खूबसूरती के मामले में पहाड़ के बेटियां कम नहीं हैं। टिहरी गढ़वाल के पुरसोल गांव की बेटी ने इस बात का एक हद तक साबित कर दिखाया है।

उत्तराखंड: nikita rana from tehri garhwal top ten in miss asia award
Image: nikita rana from tehri garhwal top ten in miss asia award (Source: Social Media)

: टिहरी गढ़वाल के चंबा ब्लॉक के अंतर्गत एक छोटा सा गांव पड़ता है, जिसका नाम है पुरसोल। इस गाव की निवासी निकिता राणा ने मिस एशिया 2018 में टॉप टेन में जगह बनाई है। ये प्रतियोगिता 23 नवंबर को चाइना के शंघाई शहर में आयोजित की गई थी। दुनियाभर के 25 देशों की प्रतिभागियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। निकिता राणा टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। निकिता ने दसवीं तक की पढ़ाई चंबा के कार्मल स्कूल से ही की है। इसके बाद उन्होंने टिहरी के नरेंद्रनगर से पॉलीटेक्निक किया था। कुछ वक्त तक उन्होंने आरएमएसआइ प्राइवेट लि. देहरादून में नौकरी भी की थी। हालांकि निकिता का सपना कुछ और था और वो इसके लिए मेहनत करने में जुट गईं। मिस एशिया अवॉर्ड के लिए निकिता ने जुलाई 2018 में चंडीगढ़ में अपना ऑडिशन दिया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ की खूबसूरत वादियों में कीजिए नए साल का स्वागत, तैयार है हर्षिल..आप भी चले आइए
चंडीगढ़ में दिए ऑडिशन में निकिता टॉप पर रहीं और इसके बाद उनका सलेक्शन इस आयोजन के लिए किया गया था। आखिरकार निकिता जब इस मुकाम पर पहुंची तो उनके गांव पुरसोल में खुशी का माहौल है। हर कोई मिठाई बांटकर निकिता के परिजनों को शुभकामनाएं दे रहा है। निकिता के पिता धूम सिंह राणा अभी कुछ समय पूर्व एसएसबी से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी मां सुमित्रा राणा गृहिणी हैं और अपने परिवार के साथ चंबा में रहती है। निकिता का एक छोटा भाई हिमांशु राणा है। टॉप टेन में शामिल होने के बाद निकिता कुछ दिन पहले ही चंबा लौटी हैं और फिलहाल कुछ दिन तक वहीं रहेंगी। आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में पहाड़ से कई बेटियां ऐसी हैं, जिन्होंने दुनिया के बड़े मंचों पर अपना हुनर दिखाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून में यहां मिल रहे हैं सस्ते घर और ज़मीन, कम कीमत में लीजिए अपना आशियाना
चाहे आप उर्वशी रौतेला की बात करें या फिर अनुकृति गुसाईं की। हर किसी ने अपनी मेहनत के बूते बड़े अवॉर्ड हासिल किए हैं। फिलहाल निकिता को टॉप टेन में जगह बनाने के लिए शुभकामनाएं।

#चम्बा_की_इस_बेटी_द्वारा_देश_का_नाम_रोशन_करने_के

ये भी पढ़ें:

#लिए_बहुत_बहुत_बधाई

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

मिस एशिया अवार्ड में चम्बा की (निकिता राणा) Nikita...

Posted by Dinesh Raturi on Saturday, December 1, 2018