उत्तराखंड अल्मोड़ाstory of martyer suraj singh bhakuni of uttarakhand

उत्तराखंड का सपूत..4 आतंकियों को मारकर शहीद हुआ, गांव में शोक की लहर!

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के सूरज सिंह भाकुनी आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। वो 4 आतंकियों को मारकर वीरगति को प्राप्त हुए।

उत्तराखंड: story of martyer suraj singh bhakuni of uttarakhand
Image: story of martyer suraj singh bhakuni of uttarakhand (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: आज उत्तराखंड के दो सपूत शहीद हुए हैं। एक तरफ चमोली जिले के स्यूंण गांव के सुरजीत सिंह राणा राजौरी में माइन ब्लास्ट में शहीद हुए। तो दूसरी तरफ अल्मोड़ा के लाल सूरज सिंह भाकुनी भी शहीद हुए हैं।
सूरज सिंह भाकुनी ग्राम पालड़ी पोस्ट जिगोली तोली भनोली, जिला (अल्मोड़ा) के निवासी थे। सूरज सिंह 8वीं कुमांऊ रेजीमेंट में तैनात थे। बताया जा रहा है कि बीते दिन शाम 4.30 बजे जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में आतंकियों ने हमला किया। आतंकियों की गोली का जवाब सूरज सिंह भाकुनी ने वीरता से दिया। खबर है कि सूरज सिंह भाकुनी 4 आतंकियों को ढेर कर वीरगति को प्राप्त हुए हैं। सूरज सिंह भाकुनी के पिता का नाम नारायण सिंह भाकुनी है। शहादत की खबर के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - गढ़वाल राइफल का जांबाज..माइन ब्लास्ट के दौरान शहीद, 4 बहनों का रो-रोकर बुरा हाल
इसके अलावा चमोली जिले के स्यूंण गांव के सपूत सुरजीत सिंह राणा भी शहीद हुए हैं। सुरजीत बेहद ही गरीब परिवार से हैं। परिवार में एक बूढ़ी मां, एक भाई और चार बहनें हैं। आपको ये जानकर भी दुख होगा कि एक साल पहले ही शहीद सुरजीत सिंह की पत्नी का देहांत भी एक साल पहले हो चुका है। जानकारी मिली है कि सुरजीत के पिता का देहांत करीब 22 साल पहले हो चुका था। शहीद सुरजीत सिंह की चार बहने हैं और उनमेंं सुरजीत सबसे छोटे हैं। शहीद के बड़े भाई महाबीर सिंह घर ही रहते हैं। शहादत की खबर के बाद से चमोली के स्यूंण गांव में शोक की लहर है। दरअसल शनिवार को जम्मू कश्मीर की कलीठ फील्ड फायरिंग रेंज पर पलांवाला के चपरेयाल क्षेत्र में सेना का अभ्यास चल रहा था। इस दौरान माइन ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आने से सुरजीत सिंह राणा शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तरकाशी डीएम ने खुद कटवाया अपनी गाड़ी का चालान, हैरत में पड़े अधिकारी
बताया जा रहा है कि माइन ब्लास्ट में एक सैनिक घायल भी हुआ है। फिलहाल इतना जरूर है कि उत्तराखंड ने आज ही अपने दो सपूत खो दिए। जय हिंद

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर मे हुऐ आतंकी हमले मे उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के ग्राम पालड़ी पोस्ट ऑफिस जिगोली तोली के 8...

Posted by Naveen Singh Kanwal on Saturday, December 1, 2018