उत्तराखंड Snow fall and rain forcast in uttarakhand

उत्तराखंड: पहाड़ों में अगले 24 घंटे बारिश बर्फबारी का अलर्ट, ये जिले सावधान रहें

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में अब हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ने वाली है। खासतौर पर कुछ जिलों को सावधान रहने जरूरत है। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड न्यूज: Snow fall and rain forcast in uttarakhand
Image: Snow fall and rain forcast in uttarakhand (Source: Social Media)

: उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है और अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अगले कुछ दिनों में उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त ठंड बढ़ने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इससे पहाड़ों में तापमान 4 से 5 डिग्री तक गिरने की संभावना है। ऐसा नहीं है कि इस शीतलहर से मैदानी इलाके बच जाएंगे। मैदानी इलाकों में भी ठंड में बढ़ोतरी होगी और तापमान एक बार फिर से दो डिग्री तक गिर जाएगा। आने वाले दिनों में उत्तराखंड में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ने वाली है। ऐसे में कुछ जिलों को सावधान रहने की काफी जरूरत है। रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा जैसे जिलों के लोगों को आने वाले दिनों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: नई टिहरी के पुलिस अफसर का वीडियो वायरल, सरेआम दे रहे हैं गालियां? देखिए
मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों में अगले 24 घंटे बारिश की संभावनाएं हैं और मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क ही रहेगा। पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी की वजह से सर्द हवाएं चलेंगी और इससे आने वाले दिनों में ठंड जबरदस्त रूप से बढ़ने वाली है। इस वक्त उत्तराखंड के कई हिस्सों में बादल ही छाए हुए हैं, पहले से ही ठंड में इज़ाफा हुआ है। अब मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। देहरादून, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, उधमसिंह नगर जैसे मैदानी इलाकों में कोहरा छाया हुआ है, इस वजह से शीतलहर और ज्यादा बढ़ रही है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में अगले 24 घंटे बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड से एक अच्छी खबर, ससुर ने पिता बनकर किया विधवा बहू का कन्यादान
हाल ही में यमुनोत्री धाम में बर्फबारी हुई थी। उसका एक वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं।

उत्तराखंड के पहाड़ों में बर्फ, बर्फ और सिर्फ बर्फ। यमुनोत्री धाम का एक दृश्य।

Posted by Ajit Rathi on Saturday, November 3, 2018