उत्तराखंड indigo flights from dehradun to hydrabad

खुशखबरी: देहरादून से हैदराबाद के बीच शुरू हुई सीधी फ्लाइट, 4 बड़े शहर भी जल्द जुड़ेंगे

उत्तराखंड से फ्लाइट के जरिए देश के बड़े शहरों में जाने वाले लोगों के लिए एक शानदार खबर है। हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट शुरू हो गई है।

देहरादून फ्लाइट: indigo flights from dehradun to hydrabad
Image: indigo flights from dehradun to hydrabad (Source: Social Media)

: देहरादून से देश के बड़ शहरों में जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। ये बात सच है कि हवाई सेवाओं के मामले में उत्तराखंड लगातार नए आयाम गढ़ रहा है। ऐसे में अब विमान कंपनी इंडिगो ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट में हवाई सेवाओं में बढ़ोतरी कर दी है। जौलीग्रांट से हैदराबाद के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है। पहले दिन हैदराबाद से 147 हवाई यात्री देहरादून के जौलीग्रांट पहुंचे। वापसी में 159 यात्री हैदराबाद के लिए रवाना हुए। बकायदा केक काटकर इस हवाई सेवा की शुरूआत की गई। अगर आप भी देहरादून से हैदराबाद जाना चाहते हैं कि मंगलवार का दिन छोड़कर हफ्ते भर में ये सेवा आपके लिए है। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हैदराबाद से ए-320 इंडिगो विमान शाम 4 बजे पहुंचेगा। साढ़े चार बजे ये विमान वापसी के लिए उड़ान भरेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून में सिकुड़ रही है 250 किलोमीटर ज़मीन, 8 रिक्टर स्केल के भूकंप का खतरा!
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइट सर्विस की बढ़ोतरी से उत्तराखंड के तीर्थाटन और टूरिज्म बिजनेस को भी फायदा पहुंचेगा। आपको जानकर खुशी होगी कि इंडिगो के अलावा स्पाइसजेट भी अपने फ्लाइट सेवाओं को शुरू करने जा रही है। जाहिर सी बात है कि इससे उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को भी सीधा फादा मिलेगा। देखा जाए तो उत्तराखंड के तीर्थ स्थल उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को बढा़ने में सबसे बड़ा योगदान दे रहे हैं। इसी को देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देशभर के कई प्रदेशों के लिए हवाई सेवाओं की सुविधाएं मिल रही हैं। आइए अब आपको विस्तार से जानकारी देते हैं कि देश के किन बड़े बड़े शहरों के लिए यहां से फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है। कुल मिलाकर कहें तो देहरादून हवाई अड्डा मेट्रो एवं नॉन मेट्रो शहरों से जुड़ने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - केदारनाथ फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा? उत्तराखंड से PMO तक पहुंची बात
दिल्ली, लखनऊ, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद से तो ये एयरपोर्ट सीधा जुड़ेगा और कोलकाता, गोवा और नागपुर से कनेक्टिविटी फ्लाइटों से जुड़ जाएगा। इस वक्त उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 18 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है। इंडिगो और स्पाइसजेट की सेवाएं शुरू होते ही कुल मिलाकर 22 फ्लाइट सर्विसेज शुरू हो जाएंगी। एक्सपर्ट्स का मानना है कि उत्तराखंड में तीर्थाटन को सबसे ज्यादा बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। राज्य की इकॉनमी यानी अर्थव्यवस्था पर भी इसका सीधा असर पड़ेगा। इसे रोजगार के नज़रिए से भी देखा जा सकता है। इतना जरूर है कि अगर आप देहरादून से हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ जाना चाहते हैं तो चंद मिनटों में ही ये सफर पूरा हो जाएगा। देखना है कि आगे इस सर्विस को कैसा रेस्पॉन्स मिलता है।