उत्तराखंड देहरादूनWeather forecast in uttarakhand

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी, अगले 3 दिनों तक 6 जिलों के लोग सावधान रहें

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे तेज़ बारिश की संभावना है।

Uttarakhand rain: Weather forecast in uttarakhand
Image: Weather forecast in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पर हर मौसम में कुदरत की मार पड़ती है और लोग आसमानी आफत से परेशान रहते हैं। इस बीच चार धाम समेत ऊंची चोटियों में भारी बर्फबारी हुई है। इससे सर्द हवाएं बढ़ गई हैं और मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। अब उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में कल बादल छाए रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक देहरादून में अगले 24 घंटे भारी बारिश हो सकती है। कुछ जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की संभावना हैं। ऐसे में चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी जिलों के लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से मौसम अचानक करवट बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तेज आंधी-तूफान आने की भी संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: केदारनाथ में बर्फबारी..देखिए बर्फ में ढके बाबा बर्फानी का खूबसूरत वीडियो
इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में ओले गिरने और आंधी आने की भी संभावना है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज भी उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं। इसेक अलावा हल्की बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। विभाग की मानें तो शनिवार से मौसम अपना रुख बदलेगा। इस वक्त वेस्टर्न डिस्टरबेंस यानी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और इस वजह से ओलावृष्टि और आंधी आने की भी संभावनाएं है। इसके साथ ही उत्तराखंड की कई जगहों में बारिश की पूरी संभावनाएं हैं। बर्फबारी होने से सर्द हवाएं बढ़ रही हैं और लोगों की परेशानियां तब और भी ज्यादा बढ़ जाएंगी, जब बारिश होगी। हो सकता है कि उत्तराखंड शीतलहर की चपेट में आ जाए। इसलिए सावधान रहिएगा क्योंकि सावधानी बरतने में ही भलाई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - चमोली: DM की कार पर हमला, बाल बाल बचा दो साल का बच्चा..आरोपी मोहम्मद फैज़ान अरेस्ट
उधर केदारनाथ में भारी बर्फबारी हो रही है। इससे मौसम ने अचानक करवट बदल ली है। केदारनाथ के अलावा बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी बर्फबारी से सर्द हवाएं तेज़ हो गई हैं। देखिए

सब्सक्राइब करें: