उत्तराखंड रुड़कीblast in a shop in roorkee

उत्तराखंड: दुकान में बम ब्लास्ट..6 लोग घायल, बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद

उत्तराखंड के रुड़की से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है, जहां बम धमाके से 5 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है।

roorkee: blast in a shop in roorkee
Image: blast in a shop in roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड के रुड़की से आ रही है। बताया जा रहा है कि एक दुकान में बम धमाका हुआ है। इस धमाके में एक मासूम बच्चे समेत कुल मिलाकर 6 लोग गायल हुए हैं। ये धमाका किन कारणों से हुआ है और इसके पूीछे क्या वजह रही है ? इन सब बातों का जांच के बाद खुलासा होगा। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के रुड़की के मंगलौर में ये धमाका हुआ है। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि रुड़की में जफरयाब नाम के एक कबाड़ी की दुकान है। वो अपनी दुकान में कुछ काम कर रहा था और इस दौरान अचानक बम ब्लास्ट हो गया। इस धमाके में जफरयाब खुद भी बुरी तरह से घायल हुआ है। धमाके की आवाज दूर दूर तक सुनाई दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में अजब प्रेम की गजब कहानी, भतीजे के साथ दूसरी बार भागी चाची
धमाका इतना खतरनाक था कि राह चलते लोग भी इसके शिकंजे में आ गए। पड़ोस में रहने वाला एक 6 साल का बच्चा भी इस धमाके चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गया, जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके अलावा 4 लोग भी इस धमाके की चपेट में आ गए। चारों में सो दो लोगों की हालत बेहद गंभीर है और उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। बाकी लोगों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है । फिलहाल मौके पर बम निरोधक दस्ता मौजूद है और कबाड़ में बमों की तलाश की जा रही है। देखा जा रहा है कि कहीं कबाड़ में ही कुछ और ऐसे बम तो नहीं, जो बड़ खतरे का सबब बन सकते हैं। ये घटना आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे की बताई जा रही है। इसके अलावा मौके पर पुलिस की टीम भी मौजूद है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा..बीजेपी नेता की मौत, बेटी गंभीर रूप से घायल
लगातार जांच की जा रही है कि आखिर ये धमाका कैसे हुआ। सवाल ये है कि आखिर कबाड़ की दुकान में बम ब्लास्ट कैसे हुआ ? क्या दुकान में और भी ऐसे जिंदा बम हैं, जो आने वाले वक्त में तबाही की वजह बन सकते हैं ? सवाल ये भी है कि ऐसे कबाड़ वालों की दुकानों में क्या पुलिस सही तरह से छानबीन नहीं करती, जिस वजह से ऐसे बड़े हादसे हो जाते हैं? मामले की कई तरह से जांच की जा रही है और जांच के बाद क्या निकलता है, ये देखना होगा। फिलहाल इतना जरूर है कि एक लापरवाही से 5 लोगों की जान खतरे में है, जिनमें एक 6 साल का मासूम बच्चा भी है। देखना है कि आगे जांच में और क्या क्या निकलता है।