बदरीनाथ धाम में बर्फबारी..बर्फ की सफेद चादर से ढकी चोटियां, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

बदरीनाथ धाम में बर्फबारी से मौसम अचानक बदल गया। हालांकि ये नज़ारा देखकर वहां पहुंचे श्रद्धालुओं के चेहरे खिल गए।

snow fall in badrinath dham oct 2018 - uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand, उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज़, बद्रीनाथ, बदरीनाथ, खूबसूरत, हिमालय

उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। इस वक्त पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और इस वजह से ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और बारिश हो रही है। इस बीच उत्तराखंड के दो धामों बदरीनाथ और केदारनाथ में बर्फबारी हुई है। भगवान के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। ऊंची ईंची चोटियां बर्फ से ढक गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तराखंड की ऊंची चोटियों पर हिमपात और बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर बदरीनाथ में साफ तौर पर देखने को मिला है। बदरीनाथ में पहले हल्की बारिश हुई। इसके बाद करीब एक घंटे तक हिमपात हुआ। इससे मौसम ने अचानक करवट ले ली और ठिठुरन बढ़ गई है। इस बर्फबारी से ठंड और ठिठुरन अचानक बढ़ गई। ये तस्वीरें देखिए।

snow fall in badrinath dham oct 2018
.
ये तस्वीरें देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से बदरीनाथ धाम में मौसम अचानक बदल गया। एक तरफ देश के बड़े शहरों में गर्मी सही ढंग से गई नहीं है और दूसरी तरफ बदरीनाथ धाम का ये नज़ारा आंखों को सुकून दे रहा है।

snow fall in badrinath dham oct 2018
.
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने मीडिया को बताया कि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों का मिजाज अभी एक से दो दिन और बदला रहेगा। चारधाम की ऊंची चोटियों में बर्फबारी के आसार हैं।

snow fall in badrinath dham oct 2018
.
फिलहाल इतना जरूर है कि बदरीनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु अब बर्फबारी का भी नज़ारा देख रहे हैं। अचानक बर्फबारी से ठिठुरन तो बढ़ी लेकिन श्रद्धालुओं के चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिली है।


Uttarakhand News: snow fall in badrinath dham oct 2018

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें