उत्तराखंड anil baluni gave good news for uttarakhandi people

देवभूमि के 3 जिलों के लिए खुशखबरी..नए साल से शुरू होंगी हाईटेक स्वास्थ्य सेवाएं

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने आखिरकार अपना वादा निभा ही लिया। पहाड़ के 3 जिलों में नए साल से शानदार सुविधाएं शुरू होने जा रही हैं।

anil baluni: anil baluni gave good news for uttarakhandi people
Image: anil baluni gave good news for uttarakhandi people (Source: Social Media)

: इस वक्त की पहाड़ की सबसे बड़ी जरूरतों में से एक है स्वास्थ्य व्यवस्था। कभी भी कोई बड़ा हादसा हो जाए. तो तत्काल इलाज की जरूरत होती है। लेकिन दुख इस बात का है कि पहाड़ से शहर ले जाते जाते कई लोग दम तोड़ देते हैं। कुछ नहीने पहले ही पीपली-भौन मार्ग पर जबरदस्त हादसा हुआ था। इस हादसे में 40 से ज्यादा लोग मारे गए थे। अगर तुरंत सही इलाज मिलता तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी। सही स्वास्थ्य सुविधाएं ना होने की वजह से कई जिंदगियों ने दम तोड़ दिया था। ऐसे में उत्तराखंड से राज्यसभा सासंद अनिल बलूनी ने सासंद निधि से ही पहाड़ के अलग अलग जिलों में ICU और वेंटिलेटर सेंटर बनाने का फैसला लिया था। खुशखबरी ये है कि ये ICU सेंटर और वेंटिलेटर सेंटर जनवरी से काम करना भी शुरू कर देंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड के तेज तर्रार IPS अफसर को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब CBI में तैनाती
रामनगर, कोटद्वार और उत्तरकाशी के सरकारी अस्पतालों में आधुनिक सुविधाओं से लैस आईसीयू और वेंटिलेर सेंटर खुलने जा रहे हैं। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने सांसद निधि से बजट देने की घोषणा की थी और इसकी धनराशि स्वास्थ्य विभाग को मिल चुकी है। अब स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं। अच्छी खबर ये भी है कि हर साल दो सरकारी अस्पतालों में ICU और वेंटिलेटर सेंटर खोले जाने हैं। ऐसे में वो वक्त भी दूर नहीं जब पहाड़ में ही पहाड़ के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें। गंभीर रोगियों और घायलों को पहाड़ के सरकारी अस्पतालों में आइसीयू और वेंटिलेटर की सुविधा ना मिलने की वजह से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। राज्यसभा सदस्य बलूनी ने उम्मीद जताई कि जनवरी तक तीनों अस्पतालों में जनता को ये सुविधा मिलने लगेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की लेडी सिंघम..बुर्का पहनकर दरगाह में मारा छापा, बेईमानों में मचा हड़कंप!
इस बारे में खुद अनिल बलूनी द्वारा फेसबुक पर शानदार खबर दी गई है। उन्होंने लिखा है कि ‘मित्रों, धुमाकोट के निकट हुई बस दुर्घटना के बाद उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं में योगदान देने हेतु मैंने संकल्प किया था कि प्रतिवर्ष तीन आईसीयू केंद्र उत्तराखंड के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में स्थापित करूँगा। इस हेतु मैंने रामनगर, कोटद्वार और उत्तरकाशी चिकित्सालयों में आईसीयू और वेंटिलेटर सुविधा हेतु घोषणा की थी और साथ ही अपनी सांसद निधि से धन भी स्थानांतरित कर दिया था। इस हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज टेंडर जारी कर दिये गये हैं।’ आप भी देखिए ये पोस्ट।

जनवरी में शुरु हो जाएंगे आई सी यू :

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

मित्रों, धुमाकोट के निकट हुई बस दुर्घटना के बाद उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं में...

Posted by Anil Baluni on Friday, October 12, 2018