loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम को मिली लगातार पांचवी जीत, इस बार 152 रनों से जीता मुकाबला

विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू करते ही उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने अपना जलवा दिखा दिया है। इस टीम ने लगातार पांचवी जीत दर्ज कर ली है।

uttarakhand cricket team won fifth match in vijay hazare trophy - vijay hazare trophy, uttarakhand cricket team, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhandउत्तराखंड,

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम विजय हजारे ट्रॉफी में जीत पर जीत दर्ज करती जा रही है। इस टीम ने लगातार पांचवी जीत दर्ज की है, जो कि अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है। इस बार उत्तराखंड की टीम का मुकाबला मिजोरम से था। मिजोरम की टीम ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया। ये ही फैसला मिजोरम के लिए आफत साबित हो गया। इस बार तो उत्तराखंड की टीम ने विरोधी टीम के छक्के ही छुड़ा दिए। ओपनर करनवीर कौशल ने एक बार फिर से शतक ठोंक दिया। सिर्फ 86 गेंदों में करनवीर ने 14 चौके और 4 छक्कों की बदौलत 118 रन बनाए। सौरभ रावत ने भी मिजोरम की टीम के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। सौरभ रावत ने 59 गेंदों में 61 रन बनाए। इसके बाद मयंक मिश्रा ने 28 गेंदों में 41 रन कूटे और उत्तराखंड की टीम ने कुल मिलाकर 321 रन बनाए।

यह भी पढें - Video: पहाड़ी छोरे का पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जलवा, इस साल का बेस्ट कैच लपका
बड़े लक्ष्य के दबाव में टीम मिजोरम की टीम शुरूआत से ही बिखरती नज़र आई। एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। स्टार गेंदबाज दीपक धपोला ने तो कहर ही बरपा दिया। दीपक धपोला ने 5 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 11 रन दिए और 2 विकेट चटकाए।ष इनमें से दो मेडन ओवर भी शामिल हैं। इसके अलावा मयंक मिश्रा ने 10 ओवर में 29 रन देकर दो खिलाड़ियों को पैवेलियन की राह दिखाई। वैभव भट्ट ने 8 ओवर में 38 रन देकर 3 खिलाड़ियों के चलता कर दिया। मिजोरम की टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 169 रनों पर ही ऑल आुट हो गई। इसके साथ ही उत्तराखंड की टीम ने 152 रनों के बड़े अंतर से ये मैच अपने नाम कर दिया। प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

यह भी पढें - उत्तराखंड का लाल बना दुनिया का नंबर-1 प्लेयर, राष्ट्रपति ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया
लगातार पांचवीं जीत के साथ उत्तराखंड ने प्लेट ग्रुप की अंक तालिका में अपना दूसरा स्थान बकरार रखा है। उत्तराखंड के लोगों को पहले से ही उम्मीद थी कि उनकी पहली क्रिकेट टीम अपना जलवा जरूर दिखाएगी। उत्तराखंड की क्रिकेट टीम इन उम्मीदों पर खरी उतर रही है। विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में इस टीम को भले ही हार मिली हो लेकिन उसके बाद से ये टीम लगातार जीत पर जीत हासिल कर रही है। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहली बार खेल रही है और जिस तरह से ये टीम जीत दर जीत हासिल कर रही है, वो भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उम्मीद है कि आगे आने वाले मुकाबलों में भी उत्तराखंड की टीम शानदार खेल दिखाएगी। अब तो इंतजार उस दिन का है, जब उत्तराखंड की टीम के हाथ में विजय हजारे ट्रॉफी होगी।


Uttarakhand News: uttarakhand cricket team won fifth match in vijay hazare trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें