उत्तराखंड: चोटियों में बर्फबारी से बढ़ी आफत, अगले 24 घंटे 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में चारधाम की चोटियों में बर्फबारी हो रही है और लोगों की परेशानियां बढ़ रही हैं। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Snowfall in chardham uttarakhand - uttarakhand snowfall, uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तरकाशी,केदारनाथ,यमुनोत्रीउत्तराखंड,

उत्तराखंड में ऊंची चोटियों पर मौसम का रुख बदल गया है। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की चोटियों पर बर्फ पड़ रही है। इस बीच लोगों की परेशानियां भी बढ़ने लगी हैं। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से उत्तरांड के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया ह। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तराखंड के 6 जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश हो सकती है। शासन की तरफ से एडवायजरी जारी कर सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में अगले 24 घंटों के दौरान जबरदस्त बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के बाकी हिस्सों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: चारधाम की चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी, 22 सितंबर से भारी बारिश का अलर्ट
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 24 सितंबर को भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। इस बीच सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है। ऊंचाई वाले इलाकों में पर्यटकों की आवाजाही रोकने के भी निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही पहाड़ी क्षेत्र में रात के वक्त वाहनों के संचालन पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग और बीआरओ समेत बाकी एजेंसियों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। उधर रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ की चोटी बर्फ से ढक चुकी है । इस वजह से जिले में सर्द हवाओं का दौर शुरु हो गया है। केदारनाथ पहुंचने वाले यात्रियों को सर्द हवाओं का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी के बीच भारी बारिश होने से मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढें - महाप्रलय के 5 साल बाद..नए अवतार में दर्शन देने को तैयार बाबा केदारनाथ
उधर बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी चोटियां बर्फ से लकदक होने लगी हैं। केदारनाथ की ये ताज़ा तस्वीर देखिए।

केदारनाथ की चोटियों में बर्फबारी

Posted by Ruchi Rawat on Sunday, September 23, 2018


Uttarakhand News: Snowfall in chardham uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें