उत्तराखंड देहरादूनgirl crime in dehradun boarding school

देहरादून के स्कूल में छात्रा से दुराचार, गर्भवती हुई तो मचा हड़कंप..4 छात्र गिरफ्तार!

इस वक्त की एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। ये खबर सवाल खड़ा कर रही है कि आखिर उत्तराखंड के बच्चों की मानसिकता को क्या हो रहा है ?

dehradun school: girl crime in dehradun boarding school
Image: girl crime in dehradun boarding school (Source: Social Media)

देहरादून: ये खबर कई सवाल खड़े करती है और सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर उत्तराखंड में छात्रों की मानसिकता पर कैसा असर पड़ रहा है? बताया जा रहा है कि देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में एक छात्रा से दुराचार किया है। दुराचार का आरोप स्कूल के सीनियर छात्रों पर ही लगा है। इस मामले में 4 छात्रों को अरेस्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में सोमवार को पुलिस ने स्कूल के डायरेक्टर के साथ साथ प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को भी गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात तो ये है कि इस बात का खुलासा छात्रा के गर्भवती होने के बाद हुआ है। एसएसपी ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए जांच के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस एसडीएम विकासनगर और बाल कल्याण समिति के साथ इस स्कूल में पहुंची और जानकारियां जुटाई गई हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस के जवान को सलाम, रेप के राक्षस को फांसी के फंदे तक पहुंचाया
खबर है जब छात्रा गर्भवती हो गई तो स्कूल प्रशासन की सरफ से इस मामले को पूरी तरह से दबाने की कोशिश की जाने लगी। यहां तक की छात्रा के गर्भपात की भी तैयारियां होने लगी थीं। बोर्डिंग स्कूल और हॉस्टल में प्राथमिक जांच की गई है और घटना के सही होने के संकेत मिले हैं। पुलिस ने स्कूल और हॉस्टल प्रबंधन से भी पूछताछ की है। घटना दून के ग्रामीण इलाके में स्थित एक बोर्डिंग स्कूल (कक्षा एक से 12 तक) की है। स्कूल में दो सगी बहनें एक ही कक्षा में पढ़ती हैं। खबर ये भी है कि छात्रा का अपने माता-पिता से भी झगड़ा रहता है और इस वजह से वो मिलने नहीं आते। छात्रा की बहन ने जब इस बात के बारे में बताया तो हर कोई दंग रह गया। इसी बीच देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती के संज्ञान में ये मामला आ गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ की बेटी से रेप..दरिंदे को 10 साल का कठोर कारावास, 20 हजार रुपये का जुर्माना
मामले में एसओ सहसपुर नरेश सिंह राठौर को जांच के निर्देश दिए गए। बाल कल्याण समिति और एसडीएम विकासनगर को भी इसकी खबर दी गई। रविवार शाम को ही करीब सात बजे ये पूरी टीम स्कूल पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। शुरुआती जांच में घटना के सही होने के संकेत मिले हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही छात्रा का मेडिकल कराया जाएगा। शिकायत में जिन छात्रों का नाम आया है, वो सभी इंटरमीडिएट में पढ़ाई करने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस लगातार इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है और संभव है कि जल्द ही इस मामले में मीडिया को कुछ और जानकारी मिलें। अब सवाल ये है कि आखिर बच्चों की मानसिकता को क्या हो गया है ? गलती ऐसी शिक्षा व्यवस्था की भी जहां, जहां छात्रों को सम्मान की परिभाषा नहीं सिखाई जाती ?