उत्तराखंड batti gul meter chalu in payment dispute

उत्तराखंडियों को चूना लगा गए बॉलीवुड वाले ? अब विवादों में बत्ती गुल मीटर चालू

batti gul meter chalu: batti gul meter chalu in payment dispute
Image: batti gul meter chalu in payment dispute (Source: Social Media)

: तो सवाल ये है कि ये वाला खेल आखिर कब तक होगा ? उत्तराखंड में एक फिल्म का नाम बड़े जोर-शोर से चला। नाम है बत्ती गुल मीटर चालू। हर किसी ने बेसब्री से इस फिल्म के आने का इंतजार किया। फिल्म बड़े पर्जे पर आई और फुस्स हो गई। ये फिल्म उत्तराखंड की कई लोकशनों में शूट हुई है। खूब प्रचार और प्रसार किया जा रहा है कि इस फिल्म में पहाड़ी शब्दों की भरमार है। फिल्म का ट्रेलर भी सामने आ चुका है जिसमें इतनी बार ‘बल-ठहरा’ लगा दिया कि ज्यादा ही हो गया बल। खैर अब इस फिल्म को लेकर एक बड़ा विवाद सामने आ रहा है। एक बड़ी वेबसाइट ने बताया है कि उत्तराखंड में शूट हुई ये फिल्म पेमेंट को लेकर विवाद में फंसी है। जी हां ऋषिकेश के एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उसे तय रुपये नहीं दिए गए और उसने कोतवाली पुलिस में इस बात को लेकर शिकायत की है। आगे और भी हैरान कर देने वाली बातें हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ के लोगों के हौसले को दिखा रही है ये फिल्म
उस शख्स ने यहां तक कहा है कि उन्हें मेन लाइन प्रोड्यूसर से जान का खतरा भी है। दरअसल उस शख्स का नाम अंकित बताया जा रहा है। अंकित का कहना है कि उसने फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू के लिए लाइन प्रोड्यूसर का काम किया। उसका काम स्थानीय इलाकों की तस्वीरें भेजना और लोकल लड़कों को फिल्म की डिमांड के हिसाब से तैयार करना था। फिल्म की शूटिंग पूरी हुई तो अंकित ने मेन लाइन प्रोडयूसर से तय रकम दिए जाने की मांग की। अंकित का कहना है कि ये करीब ढाई लाख रुपये की रकम है। अंकित का कहना है कि उसने रकम की मांग की, तो उसे धमकियां मिल रही हैं।घबरा कर अंकित ने ऋषिकेश कोतवाली पहुंचकर केस दर्ज करवाया। उसने पुलिस को बताया कि मेन लाइन प्रोड्यूसर पर करीब ढाई लाख रुपये बकाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - केदार आपदा में खोई पत्नी जब 19 महीने बाद मिली, तो रो पड़ी हर आंख
पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर इस केस की जांच शुरू कर दी गई है। कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने अपने बयान में कहा है कि पीड़ित से लिखित एग्रीमेंट से संबंधित दस्तावेज मांगे गए हैं। पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही है और अगर धोखाधड़ी से संबंधित आरोपों की पुष्टि होती है, तो आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। आपको याद होगा कि इससे पहले केदारनाथ फिल्म को लेकर भी विवाद हुआ था। केदारघाटी के करीब 35 युवाओं ने जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के पास जाकर शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि उनके साथ फिल्म की क्रू ने पेमेंट का वादा किया था, जो पूरा नहीं हो सका। त्रिजुगीनारायण के ही राजेश भट्ट ने कहा था कि उनको 35 हजार रुपये का चूना लगाया गया। कई लोगों ने कहा कि उन्होंने इस फिल्म के लिए मजदूरी भी की लेकिन पैसा नहीं मिला।