उत्तराखंड में 30 अगस्त से होगी भीषण बारिश..कोटद्वार बेहाल, बागेश्वर में टूटे 11 मकान

उत्तराखंड में 30 अगस्त से होगी भीषण बारिश..कोटद्वार बेहाल, बागेश्वर में टूटे 11 मकान

Rain alert for uttarakhand  - uttarakhand rain, kotdwar, bageshwar , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में भारी बारिश पहले से ही कहर मचा रही है। बागेश्वर जिले में भयंकर बारिश से 11 मकान टूट गए। कौसानी, गरूड़, बड़ैत और गुलेर में जबरदस्त भूस्खलन से बिजली के अनगिनत पोल गिर गए और इससे 256 गावों की बिजली गुल हो गई है। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से बड़ी चेतावनी दी है। मौसम विभाग का साफ तौर पर कहना है कि 30 अगस्त से उत्तराखंड में मौसम विकराल रूप ले सकता है। आने वाले दो दिन तो मौसम सामान्य रहेगा लेकिन इसके बाद 30 अगस्त से भीषण बारिश का दौर शुरू होगा। खासतौर पर पहाड़ी जिलों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, पिथौरागढ़, देहरादून, पौड़ी और बागेश्वर जैसे जिलों के लोगों को 30 अगस्त से भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढें - देवभूमि में दर्दनाक हादसा..खाई में गिरी बस, तीन लोगों की मौत..27 लोग घायल
कोटद्वार में तो इस वक्त जन जीवन बुरी तरह से अस्त व्य़स्त हो चुका है। तीन दिन से पौड़ी कोटद्वार हाईवे ठप पड़ा हुआ है। उधर कुमाऊं में तो मौसम ने बुरा हाल किया हुआ है। कुमाऊं के बागेश्वर जिले में अतिवृष्टि से 11 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 256 गावों में बिजली नहीं है और लोग अंधेरे में ही जीने को मजबूर हैं। बताया जा रहा है कि प्रभावितों ने सुरक्षित स्थानों में शरण ली है। इसके साथ ही कौसानी, गरुड़, बड़ैत और गुलेर में भूस्लखन से बिजली के कई पोल गिर गए। बताया जा रहा है कि इससे 256 गांवों की बिजली गुल हो गई। नदियां उफान पर हैं और इस वजह से ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। मंदाकिनी, अलकनंदा, पिंडर, गोरी, सरयू, काली और शारदा के उफान से लोग डरे हुए हैं। ऐसे में एक बार फिर से 30 अगस्त से सावधान रहने की काफी जरूरत है।

यह भी पढें - Video: कोटद्वार में भारी बारिश के बाद तबाही का मंज़र, सैलाब बनकर शहर में घुसा पानी
कोटद्वार में पनियारी गदेरे में ऐसा उफान आया कि इंसानी बस्तियों में ही पानी घुस आया। इसके बाद तो हड़कंप ही मच गया। सामान की आवाजाही ना होने की वजह से कई जगहों में आवश्यक वस्तुओं का अभाव हो गया है। पौड़ी कोटद्वार हाईवे का हाल आप इस वीडियो के जरिए देख सकते हैं।

Kotdwara to Lansdowne road blocked due to heavy rainfall and landslide.

Posted by फ्योंली on Monday, August 27, 2018


Uttarakhand News: Rain alert for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें