loksabha elections 2019 results

देहरादून और रुद्रप्रयाग में बादल फटा, ऋषिकेश में बिजली गिरी..खतरे के निशान पर गंगा

देहरादून और रुद्रप्रयाग में बादल फटा, ऋषिकेश में बिजली गिरी..खतरे के निशान पर गंगा

Cloud burst in dehradun and rudraprayag  - dehradun, rudraprayag , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही पूरे उत्तराखंड के 6 जिलों को अलर्ट कर दिया था। इस चेतावनी का भीषण असर देखने को मिल रहा है। देहरादून से लेकर गढ़वाल और कुमाऊं में भूस्खलन से मुश्किलें बढ़ रही हैं। खबर मिल रही है कि देहरादून के रायपुर क्षेत्र के सोडा ग्वाड़ गांव में बादल फट गया। गांव की पेयजल योजना को इससे काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि स्वाड़ गांव की नहर और रास्ते को नुकसान हुआ है। मौके पर राहत टीम को रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि ऋषिकेश में आसमानी बिजली गिरने से दो घरों के मकान की दीवारे फट गई। ऋषिकेश और हरिद्वार के लिए एक आफत ये भी है कि गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। अब आपको ये भी बता देते हैं कि पहाड़ में किस तरह से आफत बरस रही है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में भारी बारिश और तबाही, खतरे के निशान पर पहुंची नदियां..7 जिलों में अलर्ट
एक और बड़ी खबर रुद्रप्रयाग जिले से आ रही है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से रुद्रप्रयाग जिले के तोशी गांव में बादल फटा। रात करीब 9 से 11 बजे के बीच तेज बारिश की वजह से बादल फचा। इससे बेहद नुकसान हुआ था। बताया जा रहा है कि इस वजह से तीन पैदल पुल बह गए। कई जगह पर पेयजल लाइनों को नुकसान हुआ है। इसके साथ ही कुछ गौशालाएं टूटने से मवेशियों के पानी में बह जाने की खबर है। ग्राम प्रधान की सूचना पर एसडीएम ऊखीमठ ने राहत टीम को मौके के लिए रवाना किया है। चमोली में बदरीनाथ हाईवे क्षेत्रपाल, छिनका और लामबगड़ में भूस्‍खलन के कारण मलबा आने से बंद हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दो दिन के लिए अलर्ट जारी किया है। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चंपावत, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल जिलों को सावधान रहने की जरूरत है।


Uttarakhand News: Cloud burst in dehradun and rudraprayag

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें