उत्तराखंड में भारी बारिश और तबाही, खतरे के निशान पर पहुंची नदियां..7 जिलों में अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश और तबाही, खतरे के निशान पर पहुंची नदियां..7 जिलों में अलर्ट

Heavy rain alert in seven district of uttarakhand  - Uttarakhand rain, uttarakhand alert , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

एक बार फिर से पूरे उत्तराखंड में जमकर बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड में तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया था। अब उस अलर्ट का बड़ा असर दिख रहा है। राजधानी देहरादून पानी से लबालब है। उत्तराखंड में नदियां खतरे के निशान को पार कर रही हैं। जगह-जगह मलबा सड़क पर गिर रहा है। बदरीनाथ मार्ग पर एक बार फिर से बड़ा खतरा मंडरा रहा है। मौके पर पुलिस एसडीआरएफ के जवानों को तैनात किया गया है और जिलाधिकारी को हर हाल में अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। यमुनोत्री धाम रास्ते में डाबरकोट के पास बुरा हाल है। यहां पहले से हालत खराब थे और अब तो और भी ज्यादा परेशानी हो रही है। खबर है कि रुद्रप्रयाग में मंदाकिनी और अलकनंदा खतरे के निशान तक पहुंच गई है। लोगों को नदियों के तट पर जाने से मना किया गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी... जिलाधिकारियों को जारी किया गया अलर्ट!
अभी भी मुश्किलें खत्म नहीं हुई हैं। मौसम विभाग ने एक बार फिर से 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि 23 से 25 अगस्त तक एक बार फिर से जबरदस्त बारिश होगी। सिर्फ इतना ही न हीं बल्कि बादल फटने और वज्रपात जैसी घटनाएं भी हो सकती हैं। यानी अभी मुश्किल खत्म नहीं हुई और मुंह बाएं दूसरी मुश्किल खड़ी है। देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट को लेकर शासन द्वारा भी एडवाजरी जारी कर दी गई है। सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि चंपावत के वीरभट्टी बेली ब्रिज की पहाड़ी दरक गई। इस वजह से लगातार भूस्खलन हो रहा है।

यह भी पढें - Video: भोले-भाले पहाड़ियों को ऐसे लूट रहे हैं बिजली वाले, शेयर कीजिए ताकि कार्रवाई हो
इसके साथ ही ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में लेवड़ा नदी में बाढ़ आ गई। इस वजह से आसपास के कई घरों में पानी घुस गया। नैनीताल-बाजपुर मुख्यमार्ग पर करीब तीन फिट तक पानी भर गया। इस वक्त पूरे पहाड़ में नदियां उफान पर हैं और किसी भी वक्त कोई दुर्घटना हो सकती है, इसलिए सावधान रहें और खास तौर पर 25 अगस्त तक 7 जिलों के लोग संभलकर रहें। एक बार फिर से आपको बता दें कि देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। शासन की तरफ से सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। सभी को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टुकड़ियों को मौके पर तैनात कर दिया गया है।


Uttarakhand News: Heavy rain alert in seven district of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें