loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी... जिलाधिकारियों को जारी किया गया अलर्ट!

उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी... जिलाधिकारियों को जारी किया गया अलर्ट!

heavy rain alert for 5 districts in uttarakhand - heavy rain alert, uttarakhand weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में बारिश अभी थमी नहीं है। उत्‍तराखंड के मौसम विभाग ने देहरादून के साथ ही उत्तराखंड के 5 जिलों में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी दी है। उत्तराखंड में मानसून है कि थमने को तैयार नहीं दिख रहा। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में आने वाले 48 घंटे में देहरादून और 5 जिलों में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी है। उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते हो रहे भूस्खलन ने सड़के क्षतिग्रस्त कर दी हैं जिससे हालत जिंदगी पर भारी पडऩे लगे हैं। कल चकराता में एक कार पर पहाड़ी से पत्थर गिर गए थे, जिससे 1 कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। इस हादसे में एक ग्राम विकास अधिकारी बामुश्किल बच पाए। इसी बीच उत्तराखंड के मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश के अलर्ट जारी किये हैं। अलर्ट में बताया गया है कि 23 और 24 अगस्त को उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश गिरने की प्रबल आशंकायें है। मौसम विभाग की चेतावनी आने के बाद उत्तराखंड प्रशासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया।

यह भी पढें - Video: भोले-भाले पहाड़ियों को ऐसे लूट रहे हैं बिजली वाले, शेयर कीजिए ताकि कार्रवाई हो
यह भी पढें - देवभूमि में खेती की हालत देखकर हाईकोर्ट भी हैरान, किसानों के हक में कही बड़ी बातें
सोमवार के बाद मंगलवार को भी देहरादून और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई, जो काफी देर चली। इस बीच लगभग 51 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 21.08.2018 की शाम अलर्ट जारी किये हैं। उत्तराखंड राज्य के लिए अगले 5 दिनों के मौसम के अनुमान में मौसम विभाग ने अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/गरज के साथ भारी बारिश होने के सम्बन्ध में अलर्ट दिए हैं। मौसम विभाग ने 21 अगस्त की शाम 5:30 बजे एक ईमेल भेजा है जिसमें 26 अगस्त से लेकर 28 अगस्त तक बारिश के अलर्ट जारी किये हैं। उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, चम्पावत और पिथौरागढ़ में विशेष रूप से अगले 36 घंटे खतरनाक बताये गए हैं। इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी उत्तराखंड मौसम विभाग ने दी है।


Uttarakhand News: heavy rain alert for 5 districts in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें