loksabha elections 2019 results

एक्शन में उत्तराखंड पुलिस...15 लाख की कीमत के 141 फोन बरामद

एक्शन में उत्तराखंड पुलिस...15 लाख की कीमत के 141 फोन बरामद

uttarakhand police recovers 141 mobiles of 15 lacs - uttarakhand police, mobile theft, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

सिंघम फिल्म तो आपने देखी ही होगी। इस फिल्म में एक डॉयलॉग है कि अगर पुलिस अपने सही काम पर उतर जाए तो कोई चोर मंदिर से एक चप्पल भी नहीं चुरा सकता। बात काम की है और काम को पूरा करना ही वर्दी का फर्ज भी है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने काम से इस बात का सबूत भी दिया है। दरअसल पिछले साल उत्तराखंड पुलिस ने चोरी हुए मोबाइल फ़ोनों को ढूंढ निकालने के लिए एक मुहिम शुरू की थी। काम थोड़ा मुश्किल जरूर था लेकिन असंभव नहीं था। उत्तराखंड पुलिस के पास लोगों के फोन खोने की शिकायतें कुछ ज्यादा ही आ रही थी। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस की तरफ से एक शानदार पहल शुरू की गई। कमाल की बात तो ये है कि ये शानदार मुहिम अब अपना असर भी दिखाती नजर आ रही है। सिर्फ एक मोबाइल ऐप्लीकेशन और अपनी चौकसी की बदौलत पुलिस ने ये कर दिखाया है। उत्तराखंड पुलिस के मोबाइल रिकवरी सेल ने अब देहरादून में 15 लाख की कीमत के 141 फोन बरामद किए और उन्हें शिकायतकर्ताओं को सौंपा।

यह भी पढें - वाह उत्तराखंड पुलिस…सिर्फ एक मोबाइल ऐप से ढूंढ निकाले 5 लाख रुपये के स्मार्टफोन
उत्तराखंड पुलिस ने अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज पर इस कार्यवाही को प्रकाशित किया है। पेज पर लिखा है कि जनता के मोबाइल फोन गुम होने की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए ADG लॉ एंड आर्डर, आईपीएस अशोक कुमार द्वारा माह नवंबर 2017 में मोबाइल रिकवरी सेल का गठन किया था, ताकि लोगों के खोए हुए मोबाइल ढूंढे जा सकें और उन्हें सुपुर्द किया जा सके। इस पहल परिणाम बहुत अच्छा आता दिखाई दे रहा है। माह नवंबर से अब तक रिकवरी सेल 455 मोबाइल फोन बरामद कर चुकी है। इन मोबाइल फ़ोनों की कीमत लगभग 55 लाख रुपए है। उत्तराखंड पुलिस के मोबाइल रिकवरी सेल ने केवल देहरादून में ही 15 लाख की कीमत के 141 फोन बरामद किये हैं। बरामद किये गए इन फ़ोनों को संबंधितों के सुपुर्द कर दिया गया है।

यह भी पढें - देवदूत बने उत्तराखंड पुलिस के जवान, रोडवेज में सवार 28 लोगों की जान बचाई
वास्तव में उत्तराखंड पुलिस के जवान अपनी कर्तव्यनिष्ठा से हर किसी का दिल जीत रहे हैं। देश की चुनिंदा पुलिस फोर्स में उत्तराखंड पुलिस का नाम अब शान से लिया जाने लगा है। हाल ही में जो कुछ हुआ, उससे ये साबित होता है कि परेशानी में फंसे लोगों के लिए उत्तराखंड पुलिस के जवान देवदूत से कम नहीं हैं। उत्तराखंड पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर ये तस्वीरें डाली हैं। आप भी देखिए।

p>#मोबाइल_रिकवरी_सेल_ने_फिर_खोजे_15_लाख_की_कीमत_के_141_फोन Uttarakhand Police के मोबाइल रिकवरी सेल ने देहरादून में 15 लाख...

Posted by Uttarakhand Police on Thursday, August 2, 2018


Uttarakhand News: uttarakhand police recovers 141 mobiles of 15 lacs

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें