उत्तराखंड के लिए अगले 48 घंटे खतरनाक, मौसम विभाग ने 6 जिलों को दी चेतावनी

उत्तराखंड के लिए अगले 48 घंटे खतरनाक, मौसम विभाग ने 6 जिलों को दी चेतावनी

Met department alert for uttarakhand - Met department, weather alert, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

सावधान रहिए क्योंकि अगले 48 घंटे और भी ज्यादा परेशानी में डालने वाले साबित होंगे। बीते 48 घंटे से उत्तराखंड के अलग अलग जिलों में कोहराम मचा है। पौड़ी से लेकर पिथौरागढ़ और देहरादून से लेकिन ऊधमसिंह नगर...हर जगह मौसम ने एक ही रुख अपनाया हुआ है। नदियों का पानी देखकर आम आदमी सहम उठा है। टौंस नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। फाटा, रामपुर, बांसवाडा जैसी जगहों पर चलना बेहद मुश्किल हो रहा है। अब मौसम विभाग ने भई कोई राहत नहं दी है। उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे भारी गुजरेंगे। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि उत्तराखंड में मौसम अभी और भी कहर बरपाएगा। 6 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढें - धन्य है देवभूमि...5 हफ्तों में 5 सपूत शहीद हो गए, देशभक्ति का इससे बड़ा सबूत क्या है ?
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले दो दिन देहरादून, उत्तरकाशी, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिलों के लिए भारी पड़ सकते हैं। उनका साफ साफ कहना है कि ये 48 घंटे इन 6 जिलों के लिए मुश्किल भरे साबित होंगे।
Met department alert for uttarakhand
जबरदस्त बारिश की संभावनाएं हैं। इसलिए सावधान रहिए। कुमाऊं में गोरी, कारी, सरयू और शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। ये देखकर लोंगों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के इन किसानों की सालाना कमाई करोड़ों में है, अब हिमाचल भी इनसे सीखेगा
एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन से जुड़े तमाम महकमों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। रुद्रप्रयाग जिले में मंदाकिनी नदी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। गरुड़चट्टी को केदारनाथ से जोड़ने वाला पुल नदी में डूब गया है।
Met department alert for uttarakhand
उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लॉक में हालत बेहद खराब हैं। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो परिवारों को भूस्खलन की चपेट से बाहर निकाला गया। इस वक्त उत्तराखंड में 153 सड़कों पर आवाजाही बाधित है। इसलिए अगले 48 घंटे सावधान रहिएगा।


Uttarakhand News: Met department alert for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें