उत्तराखंड करेगा टूरिज्म के सबसे बड़े ईवेंट की मेजबानी, दुनियाभर के 60 देश होंगे शामिल

उत्तराखंड करेगा टूरिज्म के सबसे बड़े ईवेंट की मेजबानी, दुनियाभर के 60 देश होंगे शामिल

PATA Summit in uttarakhand  - rishikesh, pata summit  , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में टूरिज्म, ट्रेवल और एडवेंचर का नया आयाम स्थापित करने की कोशिशें आखिरकार रंग ला रही हैं। इस बीच एक अच्छी खबर ये है कि उततराखंड में अगले साल दुनिया भर में विख्यात पैसेफिक एशिया ट्रेवल एसोसिएशन (PATA) ट्रैवल मार्ट का आयोजन किया जाएगा। खास बात ये है कि उत्तरांड में टूरिज्म के क्षेत्र में नई संभावनाएं ढूंढ रहे लोगों के लिए ये एक बेहतरीन मौका है। बताया जा रहा है कि ये आयोजन 13 से 15 फरवरी 2019 तक ऋषिकेश में होगा। सबसे बड़ी बात ये है कि इस आयोजन में दुनियाभर के 60 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। PATA के प्रतिनिधियों के साथ पर्यटन विभाग के अफसरों की बैठक हुई है। इसमें इस आयोजन को लेकर कई मुद्दों पर बात हुई है। इस बारे में कुछ खास बातें आपको बता देते हैं।

यह भी पढें - 15 दिन में 3043 चालान, 386 गाड़ियां सीज..एक्शन में उत्तराखंड पुलिस, जानिए क्यों ?
इस बैठक में सरकार की तरफ से पर्यटन सचिन दिलीप जावलकर की तरफ से PATA के प्रतिनिधियों से बातचीत की गई है। इस आयोजन के लिए एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को अधिकृत किया जाएगा। योग और वेलनेस का प्रचार प्रसार किया जाएगा। स्थानीय थीम यानी पहाड़ की थीम को लेकर मुख्य पंडाल को तैयार किया जाना है। विदेशी मेहमानों का स्थानीय़ परंपरा के साथ स्वागत किया जाएगा। इन सब बातों पर मुहर लगाई गई है।

यह भी पढें - Video: सुपरहिट हुआ पहाड़ का पिसा नमक, अमेरिका से भी आने लगी डिमांड
दिलीप जावलकर ने मीडिया को जानकारी दी है कि PATA ट्रेवल मार्ट के आयोजन को लेकर PATA के प्रतिनिधि निरीक्षण करने के लिए उत्तराखंड में आए हुए हैं। देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी के अनेक होटलों को देखा गया और ऋषिकेश-मुनिकीरेती में स्थित गंगा रिसोर्ट को आयोजन स्थल के लिए चुना गया है। पर्यटन सचिन दिलीप जावलकर के मुताबिक इस आयोजन में 60 देशों के सैलर्स और बायर्स के आने की संभावना है। केंद्र सरकार ने विदेशी मेहमानों की अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा प्रायोजित करने के लिए सहमति भी दे दी है। सितंबर में मलेशिया के लंकावी में प्रस्तावित पाटा मार्ट में उत्तराखंड के कार्यक्रम को लेकर प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड के लिहाज से ये एक बेहतरीन खबर साबित हो सकती है।


Uttarakhand News: PATA Summit in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें