loksabha elections 2019 results

Video: पहाड़ के गजेन्द्र राणा का जबरदस्त कमबैक, दो दिन में 2 लाख लोगों ने देखा ये गीत

Video: पहाड़ के गजेन्द्र राणा का जबरदस्त कमबैक, दो दिन में 2 लाख लोगों ने देखा ये गीत

Gajendra rana new song barkha laige - Gajendra rana, pahari song , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

पहाड़ में सावन के महीने का स्वागत का पुरानी परंपरा रही है। हर कोई जानता है कि इस मौके पर पहाड़ में भी कई उत्सव मनाए जाते हैं। कहीं रोपणी, कहीं हरेला का रंग देखने को मिलता है। कहीं झरनों की खूबसूरती में हर कोई खो जाता है। हरे भरे पहाड़ इन दिनों बेहद ही खूबसूरत से नज़र आते हैं। ऐसे में पहाड़ के स्टार सिंगर कहे जाने वाले गजेन्द्र राणा भी एक बेहतरीन पेशकश लेकर आए हैं। ‘सौण ऐगे’ गीत में सावन का स्वागत किया गया है। बताया गया है कि इन दिनों पहाड़ किस बेपनाह खूबसूरती से सराबोर हो जाते हैं। गजेंद्र राणा काफी वक्त से उत्तराखंड के लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। ऐसे में उनके चाहने वालों के लिए ये गीत किसी तोहफे से कम नहीं। पहाड़ के पारंपरिक संगीत के साथ साथ बेहतरीन शब्दों का इस्तेमाल इस गीत को खास बनाता है।

यह भी पढें - Video: देवभूमि के लड़के ने बॉलीवुड का दिल जीता, सुनिधि चौहान भी गाने लगीं पहाड़ी गीत
एक बेहतरीन बात ये भी है कि गजेन्द्र राणा खुद की कलम से ही इन गीतों को लिखते भी हैं। पहाड़ में अब बहुत कम ऐसे कलाकार और गीतकार बचे हैं, जो कुछ नया लिखकर शब्दों में जान डाल देते हैं। कुछ भी कहिए...गीत लाजवाब लिखा है। इस वजह से सिर्फ दो दिनों के भीतर ही इस गीत को दो लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इससे ही पता चलता है कि गजेन्द्र राणा के गीतों का असर बरकरार है। गीत में ढोल-दमाऊं का बेहतर इस्तेमाल किया गया है। आप ये गीत सुनकर गजेन्द्र राणा का धन्यवाद जरूर करना चाहेंगे। गजेन्द्र राणा एक ऐसे गायक हैं, जो अपनी जड़ों से जुड़े हैं। हर बार वो कुछ खास लेकर आते हैं, जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं। वास्तव में कुछ लोग ऐसे हैं, जो देवभूमि की परंपरा के लिए काम कर रहे हैं और उनमें से गजेन्द्र सिंह राणा भी एक चेहरा हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Gajendra rana new song barkha laige

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें