loksabha elections 2019 results

तैयार हुए देवभूमि के दो जांबाज, पाकिस्तान के खिलाफ एक मिशन पर डोभाल और रावत!

तैयार हुए देवभूमि के दो जांबाज, पाकिस्तान के खिलाफ एक मिशन पर डोभाल और रावत!

Ajit doval and bipin rawat ready for new mission - Uttarakhand news, ajit doval, bipin rawat ,उत्तराखंड,

पाकिस्तान के द्वारा लगातार कैसी कायरता भरी हरकतें की जा रही हैं, इस बात से हर कोई वाकिफ है। इस साल सीमा पर करीब 30 से ज्यादा जवानों की शहादत इस बात का सबूत भी है। ऐसे में उत्तराखंड के दो जांबाजों को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई है। ये जांबाज हैं बिपिन रावत और अजित डोभाल। एक तेज तर्रार NSA और दूसरा भारत की सेना का चीफ। अब ये भी जानिए कि किस तरह से ये दोनों अपनी प्लानिंग कर रहे हैं। हाल ही में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गाबा के बीच बैठक हुई। खबरें हैं कि इस मीटिंग में पाकिस्तान की हरकतों का जवाब देने का प्लान तैयार हुआ है। काफी देर तक चली इस बैठक में भारतीय सेना के एक्शन से लेकर कई मसलों पर बात हुई। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने के लिए भारत कोई बड़ा कदम उठा सकता है।

यह भी पढें - Video: पहाड़ के सपूत का खुला ऐलान, सेना तैयार है, तबाह कर देंगे पाकिस्तानी पोस्ट
आपको यहां एक जरूरी बात ये भी बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे अजीत डोभाल का ही दिमाग माना जाता है। बीएसएफ के एडीजी कमलनाथ चौबे का इस बारे में कहना है कि 'युद्धविराम हो या ना हो हम तैयार रहते हैं’। उधर देश के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि सेना का मुख्य मकसद हिंसा और अशांति फैलाने वाले आतंकियों को मार गिराना है। जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि सेना सख्त नियमों का पालन करते हुए अभियान चलाती है। बिपिन रावत इससे पहले भी कह चुके हैं कि सीमा पार से आने वाले आतंकियों को 2 फीट जमीन के नीचे गाढ़ दिया जाएगा। आपको यहां ये भी बता दें कि पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन किया जा रहा है। 15 मई और 23 मई के बीच पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी हुई थी।

यह भी पढें - एक पहाड़ी के आगे पाकिस्तान ने घुटने टेक दिए, यूनाइटेड नेशंस में कही बड़ी बात !
पाकिस्तान की लगातार फायरिंग की वजह से जम्मू , कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रह रहे हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर चले गए थे। बीते महीने से लेकर अब तक उत्तराखंड के कई जवानों ने भी देश के लिए कुर्बानी दी है। दीपक नैनवाल से लेकर मानवेन्द्र सिंह रावत तक ना जाने कितने जवानों ने अपनी जान कुर्बान कर दी। ऐसे में देश के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत और NSA अजीत डोभाल पर देश की नज़रें टिकी हैं। वक्त आ गया है कि कोई बड़े से बड़ा एक्शन लिया जाए। दोनों को ही बेहद तेज-तर्रार ऑफिसर माना जाता है और खास बात ये है कि दोनों के बीच एक बेहतरीन ट्यूनिंग है। इसलिए इस वक्त देश के दो अहम पदों पर ये बैठे हैं। अब पाकिस्तान को किस तरह से जवाब दिया जाता है, ये देखना दिलचस्प होगा।


Uttarakhand News: Ajit doval and bipin rawat ready for new mission

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें