उत्तराखंड पिथौरागढ़Brijesh Tamta of Pithoragarh is Undefeated Asian champion

अनडिफीटेड एशियाई बॉक्सिंग चैंपियन बने उत्तराखंड के बृजेश टम्टा, जीता लगातार दूसरा गोल्ड

25 अप्रैल से 6 मई तक कजाकिस्तान में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप में सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के उभरते मुक्केबाज ब्रिजेश टम्टा चैंपियन बने।

Undefeated Asian champion: Brijesh Tamta of Pithoragarh is Undefeated Asian champion
Image: Brijesh Tamta of Pithoragarh is Undefeated Asian champion (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: बृजेश ने कजाकिस्तान में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप में तजाकिस्तान के बॉक्सर को पराजित कर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता।

Brijesh Became Asian Champion For The Second Time

पिथौरागढ़ के बॉक्सर बृजेश ने एक बार फिर से विदेश की धरती पर झंडा गाड़ दिया है। उन्होंने 25 अप्रैल से 6 मई तक कजाकिस्तान में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप में तजाकिस्तान के बॉक्सर को पराजित करके देश के लिए स्वर्ण पदक जीता है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके परिवार और क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है। जिला क्रीड़ा अधिकारी अनूप बिष्ट ने बताया कि बृजेश ने लगातार दूसरी बार एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता है। वर्तमान में वह खेलो इंडिया सेंटर देवसिंह मैदान में कोच निखिल महर से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

पिछले साल भी जीता था गोल्ड

बृजेश मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के जगतड़ के निवासी हैं। उनके पिता फकीर राम प्राइवेट में नौकरी करते हैं और माता मंजू देवी एक कुशल गृहिणी हैं। उन्होंने पिछले साल 46 किलोग्राम भार वर्ग में जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया और स्वर्ण पदक जीता। सभी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।