उत्तराखंड रुड़कीA Man Swallows Poison in Police Station at Laksar

Uttarakhand: शादीशुदा युवक ने प्रेमिका के लिए पुलिस चौकी में जहर खा कर दी जान

रुड़की में एक शादीशुदा युवक का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती का कहना था कि वह उसपर शादी करने का दबाव बना रहा है। लेकिन युवती ने उसे पहले तलाक लेने को कहा। विवाद को लेकर दोनों चौकी पहुँच गए जहाँ पर उसने घटना को अंजाम। दिया।

Man commits suicide in police station: A Man Swallows Poison in Police Station at Laksar
Image: A Man Swallows Poison in Police Station at Laksar (Source: Social Media)

रुड़की: विवाद बढ़ने पर दोनों परिवार युवक-युवती को लेकर लक्सर कस्बा चौकी पहुंचे जहाँ पर पुलिस द्वारा तलाक के कागज़ मांगे गए। लेकिन युवक ने पुलिस चौकी में शौचालय जाने का बहाना बनाया और जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

A Man Swallows Poison in Police Station at Laksar

रुड़की लक्सर के शेखपुरी गाँव में एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ पर एक शादीशुदा युवक को अपने गाँव की ही युवती से प्यार हो गया लम्बे समय से दोनों का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। लेकिनी युवक बार-बार शादी का दबाव बनाता रहा। जिस कारण मामला बढ़ गया और फिर रविवार को जब दोनों परिवारों के बीच विवाद बढ़ा तो युवती के परिवार ने पुलिस में युवक के खिलाफ तहरीर दी।

शौचालय जाने का बहाना बनाया

परिवार वालों ने जब चौकी में युवक के खिलाफ तहरीर दी तो फिर चौकी प्रभारी ने प्रशांत को चौकी में बुलाया जिसके बाद उसके परिवार वाले भी वहां आ गए। पुलिस ने इस बीच पूरे मामले की जानकारी प्रशांत से ली इस दौरान जब उस से तलाक के कागज़ दिखाने की बात कही गई तो उसने शौचालय जाने का बहाना बनाकर बाहर निकल आया और नशीला पदार्थ घटक लिया और जब वो वापस अंदर आया तो उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। पुलिस के पूछने पर उसने बताया कि उसने जहर खा लिया है जिसके बाद उसे भूमानंद अस्पताल ले गए लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में मृतक प्रशांत केशव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रशांत का एक बेटा भी है

32 वर्षीय प्रशांत धीमान की 2019 में शादी हो चुकी है और उसका एक 3 साल का बेटा भी है। इस मामले में युवती का कहना था कि उसकी शादी हो चुकी है। पहले वह अपनी पत्नी से तलाक ले, उसके बाद वह उससे शादी कर सकती है और उसके बेटे का भी पालन पोषण करेगी। कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया की मामले की जांच जारी है।