उत्तराखंड टिहरी गढ़वालGuldar Attacked A Girl in Tehri Garhwal

Uttarakhand: 12 साल की बच्ची को गुलदार ने बनाया निशाना, बाल-बाल बची जान

उत्तराखंड के लोगों को गुलदार के आतंक से निजात नहीं मिल पा रहा है। इस साल गुलदार ने बहुत से छोटे बच्चों को अपना निवाला बनाया। इस बीच टिहरी में एक लड़की पर गुलदार ने हमला कर दिया लेकिन शोर मचाने से गुलदार भाग गया।

Guldar Attacked A Girl: Guldar Attacked A Girl in Tehri Garhwal
Image: Guldar Attacked A Girl in Tehri Garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: प्रतापनगर के ग्राम पंचायत पिपलोगी गुलदार ने एक बच्ची पर हमला कर दिया। वहीं मौके पर चीख-पुकार होने लगी और भीड़ के एकत्र हुई जिस कारण गुलदार बच्ची को छोड़कर भाग निकला।

Guldar Attacked A Girl in Tehri Garhwal

प्रदेश में गुलदार का आतंक लगातार जारी है, इसी बीच एक खबर प्रतापनगर के ग्राम पंचायत पिपलोगी से आ रही है जहाँ मनबोध सिंह बिष्ट की 12 वर्षीय बालिका अपने घर जा रही थी। अचानक घर के ठीक नीचे से गुलदार ने हमला कर दिया। बच्ची ने शोर मचाना शुरू कर दिया इतने में उसके चाचा-चाची और दादी भी शोर मचाते हुए उसकी ओर भागे। सभी का शोर सुन गुलदार बच्ची को छोड़कर भाग गया।

हायर सेंटर किया रेफर

फिर बच्ची को ग्रामीणों द्वारा CHC चौण्ड लम्बगांव लाया गया। वहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार करते हुए टिटनेस और रेबीज का इंजेक्शन लगाया जबकि एक और इंजेक्शन लगना था जो उनके पास उपलब्ध नहीं था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। इंजेक्शन 24 घंटे की अंदर ही लगाने की सलाह दी गई है। जिसके बाद बालिका को घर भेज दिया अब आज परिजन उसको हायर सेंटर ले जा रहे हैं। घटना के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम गाँव में पहुंच गई है और अपनी कार्रवाही शुरू कर दी है।

वन विभाग करवाएगा इलाज

घटना के बाद वन विभाग ने बालिका के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। परिवार से कहा गया है कि आप बेहतर इलाज करवाइए जिसमें वन विभाग पूरा सहयोग करेगा। रेंजर हर्ष उनियाल से फोन पर बात हुई तो उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिया है और कहा है की इसकी उचित कार्रवाही होगी साथ ही गांव में कैमरे और पिंजरे लगवाने का आश्वासन भी दिया।