उत्तराखंड ऋषिकेशTwo Youth From Bihar And Delhi Drowned In Rishikesh

Uttarakhand: ऋषिकेश घूमने आए दो युवक गंगा की तेज धारा में हुए लापता

उत्तराखंड के टिहरी जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर नदी में नहा रहे दो युवक पानी की तेज धार में बह गए। एक लापता युवक बिहार से है जबकि दूसरा दिल्ली का निवासी है। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की रेस्क्यू टीम इनकी तलाश में लगी है।

Rishikesh tourism: Two Youth From Bihar And Delhi Drowned In Rishikesh
Image: Two Youth From Bihar And Delhi Drowned In Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश से सटे कोड़ियाला और नीम बीच पर दो युवक गंगा में डूब गए। देर रात तक एसडीआरएफ के जवान उनकी तलाश में जुटे थे, लेकिन किसी का भी पता नहीं चला।

Two Youth From Bihar And Delhi Drowned In Rishikesh

गर्मी बढ़ते ही लोग बाहरी राज्यों बड़ी संख्या में ऋषिकेश घूमने आते हैं। इसी बीच बीते दिन टिहरी के अंतर्गत और ऋषिकेश से सटे मुनिकीरेती थाना क्षेत्र अंतर्गत दो अलग-अलग स्थान पर गंगा में दो पर्यटक डूब गए। पुलिस और एसडीआरएफ पर्यटकों की तलाश के लिए गंगा में सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है।

चोपता से घूमकर आ रहे थे सभी

पुलिस के मुताबिक मुनिकीरेती के इंस्पेक्टर रितेश शाह और एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण ने बताया कि बिहार के सीतामढ़ी निवासी 23 वर्षीय आदित्य कुमार अपने तीन दोस्तों के साथ रुद्रप्रयाग के चोपता से घूमकर वापस आ रहे थे। इसी दौरान आदित्य शिवपुरी के कोड़ियाला में नहाने के लिए गंगा में उतर गया। उसका अचानक पैर फिसल गया और वह गंगा में कुछ दूरी तक बहने के बाद डूब गया।

पड़ोसियों संग घूमने आया था

वहीं दूसरी घटना ऋषिकेश के नीम बीच पर हुई जहाँ 26 वर्षीय दिल्ली निवासी रवि कुमार पड़ोसियों के साथ घूमने के लिए आया था। इस दौरान वह गंगा में नहाने के लिए उतरा और गहराई का अंदाजा न होने की वजह से वह डूब गया। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। फिलहाल दोनों पर्यटकों की तलाश गंगा में की जा रही है। लेकिन अभी तक दोनों पर्यटकों का कुछ पता नहीं चला है।

पर्यटकों के लिए चेतावनी

हर साल गंगा नदी में डूबने की खबरे आती हैं और इस दौरान पुलिस भी लगातार बैनर के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाती है। गंगा में गहराई का पता न होने के कारण अक्सर पर्यटक हादसे का शिकार हो रहे हैं। पुलिस ने पर्यटकों के जागरूकता के लिए चेतावनी बोर्ड लगाए हैं। लेकिन पर्यटक चेतावनी को नजरअंदाज करते दिखाई दे रहे हैं। जिस कारण ये घटनाएं सामने आती है।