उत्तराखंड रामनगरWoman Dies After Voting in Lok Sabha Election 2024

Uttarakhand: जिद्द करके दिल्ली से वोट डालने आई महिला, मतदान के बाद हुई मृत्यु

प्रदेश में कल लोकसभा चुनाव शांति के साथ समाप्त हो गए हैं। इसी दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करने दिल्ली से रामनगर आई बुजुर्ग महिला की अचानक मौत का मामला सामने आया है।

Lok Sabha Election 2024: Woman Dies After Voting in Lok Sabha Election 2024
Image: Woman Dies After Voting in Lok Sabha Election 2024 (Source: Social Media)

रामनगर: 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला पारु देवी लोकसभा चुनाव में मतदान करने दिल्ली से रामनगर आई थी लेकिन वोट डालने के कुछ समय बाद ही इनकी मौत हो गई है। जिससे पूरे परिवार में कोहराम मच गया है।

Woman Dies After Voting in Lok Sabha Election 2024

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं, लेकिन इस बीच एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल लोकसभा चुनाव में मतदान करने दिल्ली से रामनगर आई एक बुजुर्ग महिला की मृत्यु हो गई है, महिला एक हार्ट पेसेंट थी। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला का एक बेटा बीएसएफ में है और उसकी ड्यूटी चुनाव में लगी थी।

महिला का हुआ था हार्ट का ऑपरेशन

जनपद नैनीताल के रामनगर की 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला पारु देवी यहाँ शांतिकुंज गली नंबर 7 की में रहते थे और इनकी 4 संतानें हैं। महिला को हार्ट की दिक्कत होने पर उनका ऑपरेशन करवाया गया था और हार्ट में 4 छल्ले पड़े थे। जिसके बाद से वो अपने बच्चों के यहां दिल्ली में रह रहीं थी, इनका एक बेटा बीएसएफ में तैनात है। जिनकी मतदान में ड्यूटी नोएडा में लगी हुई थी तथा दूसरा बेटा प्राइवेट सेक्टर में जॉब करता है। इनकी दोनों बेटियां भी दिल्ली में ही रहती है।

परिवार से जिद्द करके आई थी वोट देने

मतदान केंद्र में सेवा दे रहे सामाजिक कार्यकर्त्ता नरेश शर्मा ने बताया कि जब पारु देवी को पता चला की 19 अप्रैल को मतदान है तो उन्होंने अपने बच्चों से वोट डालने की जिद्द की और उन्हें रामनगर छोड़ने को कहा। जिसपर इनकी बेटी ने अपनी माँ को वोट डालने के लिए दिल्ली से रामनगर छोड़ा। जानकारी के मुताबिक पारु देवी पोलिंग बूथ तक चलने में असमर्थ थी तो फिर उन्हें स्कूटी से बूथ तक पहुंचाया गया और मतदान करके उन्हें वापस घर छोड़ दिया गया, इसके कुछ समय बाद ही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।