उत्तराखंड देहरादूनThird Round Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Update

Lok Sabha Elections: तीसरे राउंड तक 37.33% वोटिंग, 12 गांवों में अब तक नहीं पड़ा एक भी वोट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सुबह 7 बजे से जारी मतदान में अब तक 37.33% वोटिंग हुई है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में दोपहर तक एक भी मतदाता मतदान के लिए नहीं पहुंचा।

Lok Sabha Election 2024: Third Round Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Update
Image: Third Round Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Update (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में जहाँ लोग इस महापर्व में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग कर रहे हैं वहीं विकासनगर चकराता तहसील क्षेत्र में दांवा-पुल खारसी मोटर मार्ग का सुधारीकरण न होने के विरोध में 12 गांव के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है।

Third Round Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Update

जहाँ एक तरफ नवविवाहित जोड़े और 100 उम्र पार वाले बुजुर्ग लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने मतदान स्थल पहुँच रहे हैं वहीं टिहरी गढ़वाल सीट के चकराता क्षेत्र में सुबह से अब तक कोई भी मतदाता मतदान के लिए नहीं पहुंचा है। विकासनगर चकराता तहसील क्षेत्र में दांवा-पुल खारसी मोटर मार्ग के सुधार के खिलाफ 12 गांवों के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है।

कई जगहों पर हो रहा चुनाव बहिष्कार

प्रदेश में कई जगह लोग चुनाव बहिष्कार करते नज़र आ रहे हैं। दोपहर में मिली सूचना के आधार पर अभी तक चकराता क्षेत्र में एक भी मतदाता मतदान स्थल पर नहीं पहुंचा है। जबकि प्रशासन और विभागों की टीम ने ग्रामीणों को मतदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास भी किया था लेकिन ग्रामीण पहले से ही मन बना चुके थे। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 12 से 13 स्थानों पर मतदान का बहिष्कार किया गया है। कई स्थानों पर लोग सड़क न बनने से नाराज हैं इसलिए वे वोट देने के लिए मतदान स्थल नहीं पहुँच रहे।

  • उत्तराखंड में तीसरे राउंड तक 37.33% वोटिंग

    37.33% voting till third round in Uttarakhand
    1/ 1

    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सुबह 7 बजे से जारी मतदान में अब तक 37.33% वोटिंग हुई है, अभी, 3 बजे के बाद 4rth राउंड शुरू होगा.