उत्तराखंड हरिद्वारEVM Machine Broken At Booth Center In Haridwar

उत्तराखंड: बैलेट पेपर की मांग को लेकर मतदाता ने पटकी EVM, पोलिंग बूथ में मची अफरा-तफरी

उत्तराखंड की पांचों सीटों पर मतदान जारी है, लेकिन हरिद्वार के एक बूथ में ईवीएम मशीन पटकने की खबर सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में मतदाता को हिरासत में लिया है।

EVM Machine Broken : EVM Machine Broken At Booth Center In Haridwar
Image: EVM Machine Broken At Booth Center In Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: प्रदेश में पांचों लोकसभा सीटों के लिए जमकर मतदान करने लोग आगे आ रहे हैं तो दूसरी तरफ कुछ कुछ लोगों द्वारा हंगामे की भी सूचना मिल रही है। ऐसा ही एक मामला हरिद्वार से आया हैं जहाँ मतदाता ने आकर EVM ही पटक दी।

EVM Machine Broken At Booth Center In Haridwar

आज पूरे प्रदेश भर में लोकसभा चुनाव के लिए मैदान किये जा रहे हैं। इसी बीच हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन के खिलाफ विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को नीचे पटक दिया। उन्होंने जोर-जोर से चिल्लाते हुए ईवीएम मशीन का विरोध किया और बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की। इस घटना के परिणामस्वरूप पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है।

पोलिंग बूथ में मची अफरा-तफरी

मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में स्थित बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता, मतदान करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला। मशीन टूट गई, हालांकि बाद में वह चालू रही। इस घटना के बाद बूथ पर मतदाताओं में अफरा तफरी मच गई। बाहर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए जहां से पूछताछ की जा रही है।