उत्तराखंड देहरादूनCongress Targets PM Modi on Ankita Bhandari Murder

उत्तराखंड: पहाड़ की बेटी न्याय को ताकती रह गई, PM मोदी की चुप्पी बनी चुनावी मुद्दा

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए अंकिता भंडारी हत्याकांड को मुद्दा बनाया है, यह मुद्दा उन्होंने जोरशोर से उठाया है। ऋषिकेश में पीएम मोदी की रैली के बारे में कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने किया कटाक्ष।

Lok Sabha 2024 : Congress Targets PM Modi on Ankita Bhandari Murder
Image: Congress Targets PM Modi on Ankita Bhandari Murder (Source: Social Media)

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के संदर्भ में कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी मैजिक खत्म हो चुका है, उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड समेत ऐसे तमाम मुद्दे हैं, जिन पर पीएम मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोला।

Congress Targets PM Modi on Ankita Bhandari Murder

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल टिहरी, गढ़वाल और हरिद्वार लोकसभा सीट के केंद्र बिंदु ऋषिकेश आईडीपीएल मैदान में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जहां पीएम मोदी ने आज रैली की उससे कुछ ही दूर उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी का जघन्य हत्याकांड हुआ था। लेकिन पीएम मोदी ने इसपर एक शब्द तक नहीं बोला। जहां बीजेपी अंकिता भंडारी हत्याकांड पर मौन है, वहीं कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाने के लिए पूरी मेहनत की है और 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को प्रतिस्पर्धा में घेरने का प्रयास किया है।

गणेश गोदियाल ने कसा तंज

गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने भी इस मुद्दे पर कहा है कि जनता को उम्मीद थी कि ऋषिकेश की रैली में पीएम मोदी अंकिता पर कुछ कहेंगे, लेकिन इतनी हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री होने के बावजूद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मुंह से इस बारे में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हुए। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सिर्फ कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगाए हैं। वह कहते हैं कि लोग जो कांग्रेस को वोट देना चाहते हैं, उनको भी प्रधानमंत्री ने इस बात के लिए कोसा कि वे भगवान में विश्वास नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए धारी देवी का भी जिक्र किया, जबकि सत्यता यह है कि धारी देवी हमारी आराध्य देवी हैं। इस पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को हमारी आस्था से खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है।

बीजेपी ने 10 साल में 10 रुपए का काम नहीं किया

कांग्रेस नेता शूरवीर सिंह सजवाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पौड़ी, हरिद्वार और टिहरी के लिए पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में 10 रुपए तक का काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अगर उनमें थोड़ी जमीर होती तो उन्हें जघन्य अंकिता भंडारी हत्याकांड के बारे में बोलना चाहिए था, अपराधियों पर भी कुछ बोलते और उन्हें पकड़ने का काम करते।
शूरवीर सिंह सजवाण ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों का असर अब देश में कम होने लगा है। भाजपा राम मंदिर की बात करती है, लेकिन उत्तराखंड में कई ऐसे पौराणिक मंदिर हैं, जो आज दुर्दशा का आलम झेल रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड के लोगों का समर्थन किया और कहा देवभूमि के लोग सच बोलते हैं और सच सुनना भी चाहते हैं, परंतु बीजेपी ढोंग और झूठ की राजनीति करना चाहती है।