उत्तराखंड हरिद्वारPM Modi Will Hold Public Meeting In Haridwar On 11th April

लोकसभा चुनाव 2024: ग्यारह अप्रैल को हरिद्वार में PM मोदी, CM योगी इस दिन आएंगे देवभूमि

Lok Sabha Elections 2024: कुमाऊँ में जनसभा करने के बाद मोदी जी अब गढ़वाल की तीनों सीटों के लिए हरिद्वार में जनता को संबोधित करेंगे।

PM Modi in Haridwar: PM Modi Will Hold Public Meeting In Haridwar On 11th April
Image: PM Modi Will Hold Public Meeting In Haridwar On 11th April (Source: Social Media)

हरिद्वार: 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट पर प्रचार करने के लिए आएंगे। उनकी चुनावी जनसभा हरिद्वार के भल्ला इंटर कॉलेज में आयोजित होगी।

PM Modi In Haridwar On 11th April

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव के लिए देश की मुख्य राष्ट्रीय पार्टी जोरों-शोरों से प्रचार प्रसार में लगी हुई है। सभी अपने-अपने स्टार प्रचारक बुलाकर जनसभाएं आयोजित कर रहे हैं। कांग्रेस भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुका है जिसमें उनके सभी बड़े नेता उत्तराखंड आने वाले हैं। वहीं कुछ दिन पहले 2 अप्रैल को मोदी जी ने कुमाऊँ की लोकसभा सीटों के लिए रुद्रपुर में जन सभा की जहाँ पर हजारो लोगों की भीड़ उन्हें सुनने के लिए आई थी।
मोदी जी कांग्रेस पर जमकर बरसे उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मां भारती के टुकड़े किए हैं और वो आतंकवाद को समर्थन देते हैं। मोदी सभी नागरिकों जनता की आवाज सुनता है, मुझे कितनी भी गाली और धमकियाँ दी जाए में डरने वालों में से नहीं हूँ। हमने 12 लाख घरों को पानी कनेक्शन दिया, तीन लाख को स्वामित्व योजना का लाभ मिला। 35 लाख लोगों को बैंक खाते खोले गए। छोटे किसानों के खाते में किसान निधि दी। नियत सही होती है तो काम ऐसे ही होते हैं। हमें उत्तराखंड को विकसित राज्य बनाकर सबसे आगे लेकर जाना है।

मोदी जी की दूसरी जनसभा 11 अप्रैल को

भारतीय जनता पार्टी धर्मनगरी हरिद्वार से मोदी की रैली के जरिए देशभर में एक महत्वपूर्ण संदेश भेजता चाहती है। पार्टी हरिद्वार के क्षेत्रीय चुनाव में हारी सीटों को भी पुनः जीतने के लिए उत्सुक है। पहले भाजपा ने मोदी जी की जनसभा 12 अप्रैल को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में कराने की तैयारी की थी। इस रैली के पीछे यह तर्क दिया जा रहा था कि मोदी जी यहां से तीनों लोकसभा क्षेत्र हरिद्वार, गढ़वाल और टिहरी को निशाना बनाएंगे। लेकिन अब इस कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। मोदी जी अब 12 अप्रैल की बजाय अब 11 अप्रैल को हरिद्वार के भल्ला इंटर कालेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

CM आदित्यनाथ योगी के कार्यक्रम में बदलाव

पहले प्रधानमंत्री मोदी की 12 अप्रैल को जनसभा का आयोजन निश्चित था। वहीं योगी आदित्यनाथ का 11 अप्रैल को रुड़की, श्रीनगर और किच्छा में चुनावी सभाओं में शामिल होने का कार्यक्रम था। मोदी जी के आने पर चुनाव के कार्यक्रम में बदलाव किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अब योगी जी या तो 10 अप्रैल को उत्तराखंड आ सकते हैं या फिर उनकी चुनावी सभाओं की तारीख 13 या 14 अप्रैल को निश्चित की जा सकती है।

राजनाथ सिंह 12 अप्रैल को आएंगे लोहाघाट

भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने बताया है कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 अप्रैल को लोहाघाट में पार्टी प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद उन्हें गढ़वाल संसदीय सीट के किसी स्थान पर जनसभा करने का कार्यक्रम है। गढ़वाल में जनसभा के स्थल का चयन करने के लिए अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।