उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Weather Forecast 29 to 31 March 2024

Uttarakhand Weather Update: अगले दो दिन बारिश, ओलावृष्टि और झोंकदार हवाएं चलने की चेतावनी, सावधान रहें

Uttarakhand Weather Alert: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले दो दिन गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि के साथ ही झोंके दार हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Weather Forecast: Uttarakhand Weather Forecast 29 to 31 March 2024
Image: Uttarakhand Weather Forecast 29 to 31 March 2024 (Source: Social Media)

चमोली: मौसम विभाग ने अगले दो दिन गर्जना के साथ बिजली चमकने, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है।

Uttarakhand Weather Forecast 29 to 31 March 2024

उत्तराखंड में अगले दो दिन गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि के साथ ही झोंके दार हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट में ओलावष्टि से वक्षृारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही अलर्ट किया गया है कि खुले स्थानों पर ओलावृष्टि से लोग और मवेशी घायल हो सकते हैं। झोंके दार हवाओं से कच्चे/असुरक्षित मकानों में नुकसान होने और पेड़ों के जड़ से उखड़ने व शाखाओं के टूटने की संभावना भी जताई गई है।

29 से 31 तक यलो अलर्ट, 30 मार्च को ऑरेंज अलर्ट

29 मार्च से 31 मार्च तक के लिए जारी मौसम अपडेट में कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी चिंता जतायी गई है साथ ही ओलावष्टि से खुले में खड़े वाहन को क्षति पहुंचने को लेकर भी सावधान रहने को कहा गया है। साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 30 मार्च को गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि के साथ ही झोंके दार हवाएं चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सभी लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

तापमान की स्थिति

पिछले 24 घंटों में तापमान में कुछ गिरावट आई है, देहरादून का अधिकतम तापमान 25°c और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहा। ऊखीमठ-गुप्तकाशी क्षेत्र का अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, नई टिहरी में अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।