उत्तराखंड चमोलीresignations in uttarakhand Congress Dhan Singh and Rajendra Bhandari left party

उत्तराखंड: कांग्रेस में इस्तीफों का भूचाल, धन सिंह नेगी और राजेंद्र भंडारी ने भी पार्टी छोड़ी

17 मार्च को कांग्रेस पार्टी को, अब तक, 2 नए झटके लग चुके हैं, धन सिंह नेगी और राजेंद्र भंडारी ने भी Congress पार्टी छोड़ दी है

Dhan Singh Negi: resignations in uttarakhand Congress Dhan Singh and Rajendra Bhandari left party
Image: resignations in uttarakhand Congress Dhan Singh and Rajendra Bhandari left party (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड कांग्रेस में इस्तीफों का भूचाल खत्म ही नहीं हो रहा है।

Resignations in Uttarakhand Congress

लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर पार्टी अपने प्रत्याशियों का एलान कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस पार्टी से नेताओं का इस्तीफा देने का सिलसिला लगातार जारी है। कांग्रेस पार्टी से बीते तीन दिनों में अब तक कई बड़े नेताओं ने अपना इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस नेता लगातार एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। रविवार, 17 मार्च को कांग्रेस पार्टी को अब तक, 2 नए झटके लग चुके हैं। राज्य के टिहरी गढ़वाल सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता धन सिंह नेगी ने अपना इस्तीफा दे दिया है, इसके साथ ही चमोली रीजन के कद्दावर नेता माने जाने वाले विधायक राजेंद्र भंडारी का भी विकेट गिराने में बीजेपी कामयाब हो गयी है। राजेंद्र भंडारी कांग्रेस को इस्तीफा देकर आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:

थम नहीं रहा कांग्रेस में इस्तीफों का भूचाल

रविवार को कांग्रेस को दो नए झटके लगे। टिहरी से वरिष्ठ नेता धन सिंह नेगी ने पार्टी छोड़ दी और इसके तुरंत बाद कद्दावर नेता विधायक राजेंद्र भंडारी ने भी कांग्रेस छोड़ दी है। तीन दिन में कई बड़े नेताओं के इस्तीफे से पार्टी में भूचाल आया हुआ है। शुक्रवार से शुरू करें, तो गंगोत्री के पूर्व विधायक विजय पाल सजवाण, पुरोला के पूर्व विधायक मालचंद, हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केसर सिंह नेगी, धन सिंह नेगी और राजेंद्र भंडारी जैसे बड़े और फेस वैल्यू वाले नेता कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे चुके हैं।