उत्तराखंड देहरादूनMany train canceled in uttarakhand due to rail block

उत्तराखंड के रेल यात्री कृपया ध्यान दें..देहरादून-दिल्ली समेत कई ट्रेनें रद्द

मंगलवार और बुधवार को देहरादून आने और यहां से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द रहीं। तीन ट्रेनें आधे रास्ते तक आईं और वहीं से वापस लौट गईं। 29 अक्टूबर तक रेल यात्रियों को राहत नहीं मिलेगी।

Uttarakhand railway: Many train canceled in uttarakhand due to rail block
Image: Many train canceled in uttarakhand due to rail block (Source: Social Media)

देहरादून: त्योहारी सीजन में रेल ब्लॉक की वजह से यात्री परेशान हैं। ट्रेनें रद्द होने की वजह से उन्हें यात्रा के लिए दूसरे साधन तलाशने पड़ रहे हैं। दिवाली का त्योहार नजदीक होने के चलते अधिकांश ट्रेनें एडवांस में पैक हो चुकी हैं। कुछ ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है, ऐसे में अचानक हुए रेल ब्लॉक के चलते यात्रियों को कई तरह की दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। मंगलवार को भी देहरादून आने और यहां से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द रहीं। तीन ट्रेनें आधे रास्ते तक आईं और वहीं से लौटीं। यही हाल बुधवार को भी रहा। रेल ब्लॉक के चलते कई ट्रेनों की आवाजाही थमी रही। स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि मंगलवार को देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली मसूरी और जनशताब्दी, देहरादून-अमृतसर के बीच चलने वाली लाहौरी और देहरादून-काठगोदाम के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी रद्द रही।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की 20 जगहों में बिक रहा तेल के नाम पर जहर, जानिए इससे होने वाले नुकसान
इसी तरह बुधवार को भी यात्री इन ट्रेनों में सफर नहीं कर पाए। राप्तीगंगा और काठगोदाम एक्सप्रेस नजीबाबाद तक आई। बनारस से आने वाली जनता एक्सप्रेस मुरादाबाद तक आई और वहीं से वापस लौटी। 29 अक्टूबर तक रेल यात्रियों को राहत मिलने के आसार नहीं हैं। रेल ब्लॉक के कारण ट्रेनें दून तक नहीं पहुंच सकेंगी। 24 अक्टूबर से रेल ब्लॉक के चलते ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है। कई ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया है, जबकि कई ट्रेनें आधे रास्ते से वापस लौट रही हैं। रेल ब्लॉक के चलते 29 अक्टूबर तक रेल यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसके चलते जिन ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है, उनमें देहरादून के साथ हरिद्वार और ऋषिकेश से चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।