उत्तराखंड रुद्रप्रयागIAS Mangesh Ghildiyal reached chopta

रुद्रप्रयाग जिले की तस्वीर बदल रहे हैं DM मंगेश, अब चोपता में लीजिए स्कीइंग का मजा

आने वाले वक्त में लोग रुद्रप्रयाग में भी एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकेंगे। तुंगनाथ घाटी में चोपता मोनाल महोत्सव होने वाला है, जिसमें क्षेत्र के युवा स्कीइंग करते नजर आएंगे। मंगलवार को डीएम (IAS Mangesh Ghildiyal) ने महोत्सव की तैयारियों का जायजा लि

IAS Mangesh Ghildiyal: IAS Mangesh Ghildiyal reached chopta
Image: IAS Mangesh Ghildiyal reached chopta (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: बात जब स्कीइंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन की आती है, तो हमारे जहन में सिर्फ औली की तस्वीर उभरती है, लेकिन आने वाले वक्त में लोग रुद्रप्रयाग में भी एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकेंगे। यहां साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही तीन जगहों पर पैराग्लाइडिंग भी शुरू हो जाएगी। जिले के डीएम मंगेश घिल्डियाल (IAS Mangesh Ghildiyal) इस क्षेत्र में सराहनीय काम कर रहे हैं। उनके सहयोग से तुंगनाथ घाटी में चोपता मोनाल महोत्सव होने वाला है। महोत्सव 22 से 24 फरवरी तक आयोजित होगा, जिसकी तैयारियां इन दिनों जोरों पर है। मंगलवार को डीएम मंगेश घिल्डियाल खुद यहां पहुंचे और चोपता मोनाल महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: 9 फीट बर्फ में 16 km पैदल चले डीएम मंगेश, केदारनाथ में लिया नुकसान का जायजा
डीएम (IAS Mangesh Ghildiyal) ने चोपता पहुंचकर स्कीइंग का लुत्फ उठाया। महोत्सव के लिए सौ से ज्यादा युवाओं को चोपता-दुगलबिट्टा में स्कीइंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम 16 फरवरी से जारी है। मंगलवार की सुबह डीएम भी चोपता पहुंचे और स्कीइंग की। उन्होंने युवाओं के साथ अपने अनुभव भी शेयर किए। डीएम ने कहा कि तुंगनाथ घाटी में साहसिक खेलों की अपार संभावनाएं हैं। युवाओं को इनमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उत्तरकाशी से आए मास्टर ट्रेनर प्रवीण रांगण ने कहा कि साहसिक खेलों में आगे बढ़ने के लिए लगन और निष्ठा जरूरी है। ऐसा होने पर ही खेलों में आगे बढ़ा जा सकता है। इस मौके पर महोत्सव आयोजन समिति के सदस्य भी मौजूद थे।