उत्तराखंड देहरादूनMartyr major vibhuti dhoundiyal get shaurya chakra

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल को मरणोपरांत शौर्य चक्र,

शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल (major vibhuti dhaundiyal) पिछले साल कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए थे...राष्ट्रपति भवन में उनके परिवार को ये सम्मान दिया जाएगा।

major vibhuti dhaundiyal shaurya-chakra: Martyr major vibhuti dhoundiyal get shaurya chakra
Image: Martyr major vibhuti dhoundiyal get shaurya chakra (Source: Social Media)

देहरादून: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चले ऑपरेशन में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल (major vibhuti dhaundiyal) को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा। मार्च में राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शहीद के परिजन यह सम्मान ग्रहण करेंगे। मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल पिछले साल कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे। पुलवामा हमले के बाद घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन में उत्तराखंड के लाल ने अपनी शहादत दी थी। मंगलवार को शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल (major vibhuti dhaundiyal) की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ। डंगवाल रोड स्थित उनके आवास में हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रदेश के गणमान्य लोग पहुंचे। मसूरी विधायक गणेश जोशी ने भी शहीद के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शहीद की पत्नी और उनकी माता से भी मुलाकात की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड शहीद चित्रेश बिष्ट की याद में नेक काम, 11 मेधावी बच्चों को हर साल मिलेगी छात्रवृत्ति
इस मौके पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने नेशविला रोड पर शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल द्वार बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मेजर विभूति (major vibhuti dhaundiyal) देश के लिए शहीद हुए हैं। उनकी याद में नेशविला रोड पर शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल द्वार का निर्माण किया जाएगा। पहले यह द्वार उनके आवास के पास बनाया जाना था, लेकिन अब इसे राजपुर रोड से नेशविला रोड मुख्य मार्ग पर बनाया जाएगा। आपको बता दें कि मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल पिछले साल 18 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे। उनकी शादी को उस वक्त सिर्फ दस महीने ही हुए थे। मेजर ढौंडियाल ने शादी की पहली सालगिरह पर घर लौटने का वादा किया था, लेकिन घर उनका तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर आया। मेजर विभूति तीन बहनों के इकलौते भाई थे, उन्हें मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा।